राष्ट्रपति आज पहुंचेंगे शिमला, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा

शिमला।। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के चार दिवसीय दौरे के लिए शिमला शहर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। पुलिस, सीआईडी ​​और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के कर्मचारियों को सभी संवेदनशील स्थानों पर तैनात किया गया है। शिमला को नो फ्लाई जोन बनाया गया है। वाहनों की आवाजाही पर पैनी नज़र है। राष्ट्रपति 16 सितंबर को दोपहर 12 बजे शिमला के अनाडेल मैदान में सेना के हेलीकॉप्टर से उतरेंगे। इसलिए अन्नाडेल मैदान में भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

अन्नाडेल से ओबरॉय सिसिल तक हर कुछ मीटर पर वर्दी और सादे कपड़ों में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। ओबेरॉय सेसिल में एसपीजी कर्मियों को तैनात किया गया है और होटल के 43 कमरे खाली करवा दिए गए हैं। इस होटल में केवल राष्ट्रपति, उनके संबंधी और उनका स्टाफ ठहरेगा।

यह रहेगा राष्ट्रपति का शेड्यूल

16 सितंबर दोपहर 12 बजे राष्ट्रपति शिमला पहुंचेंगे। 17 सितंबर को 11 बजे से 12 बजे के बीच राज्य की स्वर्ण जयंती के अवसर पर विधानसभा के विशेष सत्र को संबोधित करेंगे। उसके बाद 18 सितंबर को भारतीय लेखा परीक्षा अकादमी में प्रशिक्षु अधिकारियों के विदाई समारोह में मुख्य अतिथि होंगे और 19 सितंबर को शिमला से वापस नई दिल्ली लौटेंगे।

विधानसभा के विशेष सत्र में शामिल होने वालों के पास कोरोना आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट होना जरूरी है। बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष परमार के अलावा पूर्व विधानसभा अध्यक्ष राधारमण शास्त्री, मंत्रियों, विधायकों, पूर्व मंत्रियोें, पूर्व विधायकों, विधानसभा के अधिकारियों, कर्मचारियों और मीडिया कर्मियों ने भी टेस्ट करवाए हैं।

डीसी आदित्य नेगी ने कहा राष्ट्रपति के शिमला दौरे के चलते कैनेडी चौक से बालूगंज सड़क वाया चौड़ा मैदान सभी तरह के वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दी गई है। राष्ट्रपति के ओबरॉय सिसिल होटल में ठहरने के चलते सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस सड़क को बंद रखा जाएगा।

SHARE