हमीरपुर: प्याज की डील के नाम पर दुकानदार से एक लाख की ठगी

हमीरपुर।। हमीरपुर जिला के सुजानपुर में एक सब्जी विक्रेता के साथ प्याज़ की डील के नाम पर एक लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। सब्जी विक्रेता ने इसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। सुजानपुर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि प्याज की डील के नाम पर व्यक्ति से दो बार 50-50 हज़ार रुपए लिए गए। बावजूद इसके प्याज की सप्लाई नहीं की गई। बाद में जब और पैसों की मांग की गई, तो व्यक्ति समझ गया कि उसके साथ धोखाधड़ी की जा रही है। इसके बाद उसने पुलिस में शिकायत दी। यह पूरा वाक्या जून महीने का है।

पुलिस को दी शिकायत में व्यक्ति ने बताया है कि आढ़ती जो कि जिला सीकर राजस्थान का है, उसके साथ 22 जून, 2021 को 13 टन प्याज की डील दो लाख 60 हजार रुपए में हुई थी। इसके बाद उसने 23 जून, 2021 को 50 हजार रुपए एडवांस उसके खाते में डाल दिए। उपरोक्त व्यक्ति ने अगले दिन 50 हजार और डालने की डिमांड की और कहा कि प्याज की गाड़ी 26 जून को भेज देगा। उसने एक बार फिर 50 हजार रुपए उसके खाते में डाल दिए।

जब उसने उक्त आढ़ती को प्याज भेजने के लिए कहा तो वह आनाकानी करने लगा, साथ ही और रुपए की मांग करने लगा। बाद में उसे एहसास हुआ कि यह व्यक्ति इसके साथ धोखा कर रहा है। अब जाकर व्यक्ति ने एक लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला पुलिस थाना सुजानपुर में दर्ज करवाया है।

मामले की पुष्टि करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हमीरपुर विजय सकलानी ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

SHARE