अब स्टेट CID करेगी ज्योति मौत मामले की जांच

मंडी।। जोगिंदर नगर की ज्योति की संदिग्ध हालात में मौत मामले की जांच अब सीआईडी करेगी। डीजीपी हिमाचल प्रदेश संजय कुंडू ने मामले की जांच स्टेट सीआईडी (क्राइम) को सौंपी है। इस संबंध में सोमवार शाम को जारी आदेश तुरंत प्रभाव से लागू हो चुके हैं।

जारी आदेश के मुताबिक, सीआईडी-क्राइम के आईजी अतुल फुलझले जांच के लिए एसआईटी गठित करेंगे। ये एसआईटी एसपी-क्राइम वीरेंद्र कालिया के नेतृत्व में होगी। इसमें सीआईडी के डीएसपी मुकेश कुमार व मंडी में सीआईडी के डीएसपी सुशांत शर्मा को शामिल किया गया है। साथ ही यह भी बताया गया है कि आईजी-क्राइम इस जांच पर बारीकी से नजर रखेंगे।

पिछले कल एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने भी प्रेस वार्ता कर मामले की पूरी जानकारी दी थी। एसपी ने कहा था कि पूरी निष्पक्षता के साथ जांच की जा रही है। एसपी ने फोरेंसिक रिपोर्ट के आधार पर जांच को आगे बढ़ाने की बात कही थी।

बता दें कि ज्योति की मौत मामले में न्याय के लिए शनिवार को बड़ी सँख्या में लोग सड़कों पर उतर आए थे। जिसके बाद डीआईजी और एसपी को मौके पर जाना पड़ा था। मंगलवार को भी लोग न्याय की मांग करने वाले थे। उससे एक दिन पहले ही डीजीपी द्वारा मामले की जांच सीआईडी को सौंपने के आदेश जारी हो चुके हैं।

SHARE