नीरज भारती बोले- सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं

शिमला।। चीनी सैनिकों के साथ हिंसक संघर्ष में भारतीय जवानों के शहीद होने के बाद सरकार को लेकर टिप्पणी करने वाले पूर्व सीपीएस एवं ज्वाली से कांग्रेस के पूर्व विधायक नीरज भारती ने राजद्रोह मामले में जमानत मिलने के बाद कहा है- सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं।

हालाँकि, अक्सर सोशल मीडिया पर सक्रिय रहकर दिन में कई सारी पोस्ट्स डालने वाले नीरज भारती ने ज़मानत पर रिहाई मिलने के बाद बुधवार शाम छह बजे तक मात्र दो पोस्ट्स डाली हैं। इनमें ंपहली पोस्ट में उन्होंने सत्य के पराजित न होने की बात कही है और दूसरी पोस्ट में कहा है कि आगे की लड़ाई बीजेपी के ही अंदाज़ में लड़ी जाएगी। ख़ास बात यह है कि इन पोस्ट्स में उन्होंने अपशब्द भी इस्तेमाल नहीं किए हैं।

दूसरी पोस्ट थोड़ी लंबी है, जिसमें उन्होंने लिखा है, “पिछले 5 दिन से चल रही लड़ाई में आखिर जीत सच की हुई बेशक ये लड़ाई अभी और लंबी चलेगी लेकिन देश की न्यायिक व्यवस्था पर जो विश्वास और आस्था पहले थी वो अब और भी बढ़ गई है। भाजपा सरकार में बैठे नेता और उनके लोग बेशक जो मर्ज़ी इल्जाम लगाएं जितने मर्जी झूठे और गलत मामले दर्ज करें लेकिन जो सच है वो कभी छुप नहीं सकता। आज नहीं तो कल लेकिन एक दिन इन भाजपाइयों का घिनौना खेल और सच सबके सामने जरूर आएगा। अब ये लड़ाई तुम भाजपाइयों के तरीके से ही लड़ी जाएगी।

“ये वर्तमान है और यही वर्तमान एक दिन इतिहास के रूप में लौट कर जरूर आएगा और साथ ही साथ मैं इस लड़ाई में जी-जान से साथ खड़े लगभग पूरे हिमाचल के नौजवान साथियों और पार्टी के बहुत से वरिष्ठ नेताओं का, युवा कांग्रेस का, महिला कांग्रेस का, एनएसयूआई का, सेवा दल का, इंटक का, और मेरे निजी दायरे के सभी दोस्तों का तहे दिल से धन्यवाद करता हूं (सभी का नाम लिखना चाहता हूं लेकिन ऐसा ना हो कि किसी का नाम लिखे बिना रह जाए तो उनको नाराज़ नहीं करना चाहता, लेकिन अब ये बखूबी जानता हूं कि इस मुश्किल समय में कौन साथ था और कौन नहीं, और जो साथ था उनके लिए उनके मुश्किल समय में मैं हमेशा उनके साथ रहूंगा)।”

“जो प्रदेश की भाजपा सरकार के भारी दवाब के बावजूद मेरे पक्ष में साथ खड़े रहे, ये लड़ाई कोई मेरी अकेले की लड़ाई नहीं है ये इस देश के सौहार्द और खुशहाली की लड़ाई है जिस पर भाजपा की गंदी नजर पड़ गई है, ये लड़ाई इस देश के संविधान को बचाने की लड़ाई है ताकि इस देश में अपनी बात रखने का जो हक संविधान ने हमें दिया है उस संविधान की रक्षा की जा सके।”

“अगर आज इन भाजपाइयों ने इनके खिलाफ लिखने के लिए मुझ पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराया है तो कल ये आप पर भी करवा सकते हैं अगर आप इन भाजपाइयों या इनकी सरकार की गलत नीतियों और काम करने के तरीके पर आवाज़ उठाएंगे, इसलिए हम सबको एक होकर इनके खिलाफ आवाज उठानी होगी….. जय हिन्द, जय हिमाचल, जय कांग्रेस…..”

राजद्रोह मामले में पूर्व सीपीएस नीरज भारती को मिली ज़मानत

 

SHARE