मुकेश अग्निहोत्री ने किया भिंडरावाले की फोटो वाली टीशर्ट पहनने का बचाव

ऊना।। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने खालिस्तान के नक्शे पर भिंडरावाले की तस्वीर वाली टीशर्ट पहनने का बचाव करते हुए कहा है कि जिस लड़के ने टीशर्ट पहनी है, वह साधारण परिवार का है और अगर सरकार को किसी चीज पर आपत्ति है तो उसे इस पर रोक लगानी चाहिए। दरअसल भारतीय जनता पार्टी ने मुकेश अग्निहोत्री के एक कार्यक्रम की तस्वीर पर आपत्ति उठाई थी जिसमें मुकेश के साथ एक युवक खड़ा था, जिसने भिंडरावाले की तस्वीर वाली टीशर्ट पहनी हुई थी। मुकेश अग्निहोत्री ने इस तस्वीर को तीन अप्रैल 2022 को अपने फेसबुक पर पोस्ट किया था।

राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा इस संबंध में सवाल उठाने के बाद मुकेश अग्निहोत्री ने फेसबुक पर पौने आठ मिनट लंबा एक संदेश पोस्ट किया है। इसमें उन्होंने कहीं पर भी इस टीशर्ट को पहनने की निंदा नहीं की है। उन्होंने यह आरोप जरूर लगाए कि इस तस्वीर पर सवाल उठाकर भाजपा की सांसद और मुख्यमंत्री ने ऊना जिले के लोगों को आतंकवादी कहा है और गुरु नानक के वंशजों की धरती का अपमान किया है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जिस टूर्नामेंट में वह गए थे, वह नशे के खिलाफ था। उन्होंने कहा कि जिस लड़के ने टीशर्ट पहनी है, वह साधाऱण परिवार का है, कोई आतंकवादी नहीं। अग्निहोत्री ने यह भी कहा कि अगर इस तरह की चीजों से सरकार को आपत्ति है तो वह सत्ता में है, इन्हें बैन करे। उन्होंने यह भी कहा कि अगर कहीं गलत हो रहा है तो सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने धर्मशाला में विधानसभा परिसर में झंडे लगाए जाने की घटना को लेकर भी सरकार को घेरा।

एक ओर जहां मुकेश अग्निहोत्री ने सरकार को ऐसी तस्वीरें आदि बैन करने के लिए चुनौती दी है, मगर दूसरी ओर सोशल मीडिया पर ऐसे सवाल उठ रहे हैं कि उन्होंने इतने लंबे संदेश में एक बार भी खालिस्तान के नक्शे पर भिंडरावाले की तस्वीर वाली टीशर्ट पहने जाने की आलोचना क्यों नहीं की। उल्टा इस पूरे प्रकरण को सिख धर्म और ऊना जिले से लोगों से जोड़ने की कोशिश की है। उन्होंने अपने एक ट्वीट में मर्यादाएं लांघते हुए भाजपा सांसद इंदु गोस्वामी को भी निशाने पर लिया है।

इस ट्वीट में उन्होंने पिछले चुनावों में अपने प्रतिद्वंदी रहे भाजपा नेता प्रो. राम कुमार की एक तस्वीर लगाई है। इसमें भी एक युवक भिंडरावाले की टीशर्ट पहने खड़ा है।

SHARE