हिमाचल कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप राठौर बोले- अंग्रेजों के मुखबिर थे भाजपाई

कुलदीप सिंह राठौर

शिमला।। शनिवार को शिमला में कांग्रेस के 134वें स्थापना दिवस के मौक़े पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि ‘भाजपाई अंग्रेजों के मुखबिर थे।’ पार्टी मुख्यालय राजीव भवन में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा, “स्वतंत्रता आंदोलन में भाजपा के किसी भी नेता का कोई योगदान नहीं रहा। कांग्रेस ने भारत का निर्माण किया है। केंद्र सरकार इस सच्चाई को दबाने में जुटी है।”

राठौर ने कहा, “सरकार संविधान के साथ छेड़छाड़ कर रही है। मूलभूत समस्याओं से जनता का ध्यान भटकाने को सोची समझी चाल के तहत देश में माहौल खराब किया जा रहा है। इसके चलते कांग्रेस ने भारत बचाओ, संविधान बचाओ अभियान चलाने का फैसला लिया है।” राठौर ने नागरिक संशोधन कानून को देश की एकता और अखंडता के लिए खतरा बताया।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, “भाजपा नेताओं की देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल से गृह मंत्री अमित शाह की तुलना करना दुर्भाग्यपूर्ण है। पटेल ने देश को आजादी दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। टुकड़ों में बंटे देश को जोड़ा था। अमित शाह के गुजरात का गृह मंत्री रहते वहां दंगे हुए। अब केंद्र में गृह मंत्री बनने पर देश में माहौल खराब किया जा रहा है। कल को भाजपा के लोग महात्मा गांधी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना शुरू कर देंगे।”

SHARE