जवाहर ठाकुर की फिसली जुबान, बोले- पति की मृत्यु होने पर एक साल तक मातम मनाती है पत्नी

मंडी।। उपचुनाव की सरगर्मियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। भाजपा-कांग्रेस दोनों की दलों के नेता एक दूसरे पर बयानबाज़ी करने से नहीं चूक रहे हैं। इसी बीच द्रंग के विधायक जवाहर ठाकुर शिवाबदार में दिए अपने एक बयान के बाद विवाद में घिर गए हैं।

जवाहर ठाकुर ने मंडी लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह को लेकर विवादास्पद बयान दिया है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। अपने बयान में जवाहर ठाकुर कह रहे हैं कि पति की मृत्यु होने पर पत्नी कम से कम एक साल तक मातम मनाती है, जबकि प्रतिभा सिंह चुनाव लड़ रहीं हैं।

बुधवार को सीएम जयराम ठाकुर प्रचार के लिए द्रंग विधानसभा क्षेत्र में थे। यहाँ शिवाबदर में सीएम जयराम ठाकुर की चुनावी सभा में विधायक जवाहर ठाकुर की जुबान फिसली तो कांग्रेस नेताओं ने उन्हें आड़े हाथों ले लिया है।

जब जवाहर ठाकुर जनसभा को संबोधित कर रहे थे तो उस दौरान उन्होंने कहा कि हमारे समाज में किसी व्यक्ति की मृत्यु हो जाने पर उसकी पत्नी कम से कम एक साल का मातम मनाती है। प्रतिभा सिंह राज परिवार से हैं। ऐसी क्या आफत आ गई कि सारे नियम छोड़कर आज वह लोकसभा उपचुनाव लड़ने के लिए तैयार हुईं हैं।

शिमला ग्रामीण के विधायक और प्रतिभा सिंह के सुपुत्र विक्रमादित्य सिंह ने भी जवाहर ठाकुर के इस बयान पर पलटवार किया हैं। विक्रमादित्य ने जवाहर ठाकुर के संस्कार और मानसिकता को नारी विरोध से ग्रस्त बताया है।

विक्रमादित्य ने अपने सोशल मीडिया पेज से जवाहर ठाकुर का वायरल वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “यह हैं भाजपा के विधायक जवाहर ठाकुर जिनके संस्कार और मानसिकता नारी विरोध से ग्रस्त हैं, मुख्यमंत्री जी की उपस्थिति में इस तरह की शब्दावली का प्रयोग और मुख्यमंत्री जी का मौन रहना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण हैं।”

उन्होंने आगे लिखा, “जो दर्द हमारे परिवार को हैं वह हम ही जानते हैं, पर महिलाओं और बेरोज़गार युवाओं का दर्द भी कुछ कम नहीं हैं जिन्हें महंगाई की मार झेलनी पड़ रहीं हैं जिनके लिए श्रीमती प्रतिभा सिंह मैदान में उतरी हैं।”

वहीं, कांग्रेस के राज्य प्रवक्ता एडवोकेट आकाश शर्मा ने विधायक जवाहर ठाकुर के इस विवादास्पद बयान को नारी शक्ति का अपमान करार दिया है। उन्होंने कहा कि मंडी के प्रबुद्ध मतदाता 30 अक्टूबर को इसका मुंहतोड़ जवाब सत्तारूढ़ भाजपा को देंगे।

SHARE