अनुराग से हैंडशेक वाले वीडियो पर बोले जयराम- जो हो गया, सो हो गया

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

शिमला।। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अनुराग ठाकुर के द्वारा कथित तौर पर इग्नोर किए जाने वाले वीडियो को लेकर हो रही चर्चा पर प्रतिक्रिया दी है। सीएम ने इस संबंध में कहा है- जो हो गया, सो हो गया।

हाल ही में हिमाचल प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष डॉक्टर राजीव बिंदल की ताजपोशी वाले दिन एक वीडियो वायरल हो गया था जिसमें अनुराग ठाकुर ने सीएम को छोड़कर बिंदल को बधाई दी और फिर जल्दी में सीएम से हाथ मिलाकर एक ओर चले गए। चर्चा होने लगी कि जयराम ने जानबूझकर सीएम को नज़रअंदाज़ कर दिया।

सीएम जयराम ठाकुर को केंद्रीय मंत्री अनुराग द्वारा 'इग्नोर' किए जाने की खबर वाले वीडियो को लेकर कुछ पाठकों को शिकायत थी…

In Himachal ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಶನಿವಾರ, ಜನವರಿ 18, 2020

अब इस संबंध में सीएम ने कहा है, “इस बात को आगे बढ़ाने की जरूरत नहीं है। जो हो गया, सो हो गया।” सीएम का यह बयान आज अख़बारों की सुर्खियों में भी है। इसके बाद एक बार फिर सोशल मीडिया पर सीएम के स्वभाव को लेकर चर्चा होने लगी है।

सीएम जयराम ठाकुर को पूर्व सीएम और बीजेपी के संस्थापक सदस्य शांता कुमार जैसी शैली का नेता समझा जाता है। दोनों ही नेता संयमित और मर्यादित भाषा में अपनी बात कहने के लिए जाने जाते हैं। वीडियो के वायरल हो जाने के बाद ऐसी भी चर्चा होने लगी थी कि सीएम के इसी स्वभाव का फायदा उठाया जाने लगा है।

दरअसल हिमाचल प्रदेश में जयराम के सत्ता में आने के बाद विरोधी नेताओं पर छींटाकशी और बदले की भावना से कार्रवाई करने की परंपरा भी ख़त्म हुई है। इससे पहले कांग्रेस के सत्ता में आने पर वीरभद्र सिंह अपने प्रदिद्वंद्वी प्रेम कुमार धूमल और उनके परिजनों के पीछे पड़े रहते थे तो बीजेपी के सत्ता में आने पर स्थिति इसके ठीक विपरीत हो जाती थी।

‘वीरभद्र को बंदर कहने’ से लेकर ‘जयराम की अनदेखी’ तक, अनुराग ने क्या सीखा?

 

SHARE