प्रधानमंत्री मोदी के दिल के करीब है हिमाचल: जयराम ठाकुर

शिमला।। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि हिमाचल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल के करीब है और वे इसे अपना घर मानते हैं। सीएम ने यह बात मनाली में अटल टनल रोहतांग के उद्घाटन की तैयारियों का जायजा लेने के बाद कही।

उन्होंने कहा, “कोरोना के चलते करीब सात माह बाद पीएम किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इससे पूर्व वे केवल अयोध्या में रामलला मंदिर के स्थापना समारोह में शामिल हुए थे। यह पीएम का हिमाचल के प्रति विशेष लगाव ही है, जो टनल के उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे।”

सीएम ने कहा, “पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का सपना सामरिक महत्व की महत्वाकांक्षी टनल के उद्घाटन के साथ मोदी पूरा करने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री साउथ पोर्टल में बीआरओ के उद्घाटन कार्यक्रम में भाग लेंगे। वह जवानों से रूबरू होंगे।”

पीएमनॉर्थ पोर्टल में टनल का उद्घाटन कर बस को हरी झंडी दिखाएंगे। यहां से मोदी का काफिला सिस्सू पहुंचेगा। यहां वे जनसभा को संबोधित करेंगे। फिर सोलंगनाला में जनसभा करेंगे।

जयराम ठाकुर ने कहा कि 3200 करोड़ के इस प्रोजेक्ट के उद्घाटन के साथ लाहौल-स्पीति तथा कुल्लू के लोगों को 12 महीने आने-जाने की सुविधा मिलेगी। सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री से हिमाचल हित पर भी चर्चा होगी।

SHARE