होम आइसोलेट कोविड मरीज इन 4 नंबर पर कॉल कर लें चिकित्सीय सलाह : HMOA

इन हिमाचल डेस्क| हिमाचल में कोरोना के मामलों में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। हालात अच्छे नहीं कई डेडिकेटिड कोविड हॉस्पिटल कितनी तेजी से भर रहे हैं इसका ताजा उदाहरण यह है कि बीते रोज लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक में एकाएक 10 एंबुलेंस पहुंच गईं, जबकि अस्पताल में सभी बेड भर चुके थे। इसके बाद करीब तीन घंटे तक सभी एंबुलेंस में ही मरीज रखे गए।

अभी भी 90 फीसदी मरीज होम आइसोलेशन में है। होम आइसोलेशन में वैसे सरकार का कहना है कि डॉक्टरों द्वारा मरीजों की अपेडट ली जा रही है। उधर, हिमाचल प्रदेश मेडिकल ऑफिसर्ज एसोसिएशन (HMOA) के सचिव डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा ने चार डॉक्टर्ज के नंबर जारी किए हैं।

1 मई को नेरचौक मेडिकल कॉलेज में मरीजों को लेकर पहुंची एंबुलेंस

ये नंबर उन कोविड मरीजों के लिए हैं जो होम आइसोलेशन में हैं। इन नंबर पर कोई भी कोविड मरीज परामर्श ले सकता है। डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा ने कहा कि कोरोना काल में लोगों को मदद की ज्यादा जरूरत है। 90 फीसदी से भी ज्यादा मरीज इस समय होम आइसोलेशन में हैं। लोगों को कोरोना के नाम से ही स्ट्रेस हो रहा है, जिन मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत नहीं भी है वो भी घबरा जाते हैं।

इसलिए चार नंबर फिलहाल जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा इन नंबर पर 24 घंटे सातों दिन कॉल कर कोविड मरीज परामर्श ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि इन नंबर की संख्या को और ज्यादा बढ़ाया जाए। होम आइसोलेशन में जो मरीज हैं वो इन नंबर पर कॉल कर डॉक्टरी सलाह ले सकते हैं।

होम आइसोलेट कोविड मरीज इन नंबर पर घुमाएं फोन

  • डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा -9418080049
  • डॉक्टर विकास ठाकुर – 9816754604
  • डॉक्टर अनुराग -9816927789
  • डॉक्टर मोहिंद्र- 9816927450
SHARE