पहले किराया बढ़वाया, अब दोबारा रूट बंद कर रहे निजी बस ऑपरेटर

शिमला।। पिछले दिनों हिमाचल प्रदेश में बस किराये में बढ़ोतरी हुई थी तो सवाल उठे थे कि तत्कालीन परिवहन मंत्री ने यह फैसला निजी बस ऑपरेटरों के दबाव में लिया है। निजी ऑपरेटर लगातार घाटा होने की माँग करते हुए बसें सड़क पर उतारने से इनकार कर रहे थे। अब किराया बढ़ गया मगर दोबारा कई रूटों पर निजी ऑपरेटर बसें बंद करने जा रहे हैं।

निजी बस एसोसिएशन ने चार अगस्त से प्रदेश में करीब 100 बस रूट बंद करने का निर्णय लिया है। एसोसिएशन का कहना है कि आने वाले दिनों में अगर हालात ऐसे ही रहे तो अन्य रूटों पर भी बसें कम की जा सकती हैं। अभी प्रदेश में मंगलवार से 100 बस रूट बंद करने का निर्णय लिया है। इससे पहले प्रदेश में 500 रूटों पर निजी बस बसें दौड़ती थीं।

हिमाचल निजी बस ऑपरेटर एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश पराशर राजू ने कहा कि एसोसिएशन चार अगस्त से प्रदेश में 500 रूटों में से 100 रूटों को बंद करने जा रही है। उन्होंने कहा कि निजी बस ऑपरेटर लगातार घाटे में चल रहे हैं। ग़ौरतलब है कि निजी बस ऑपरेटर 50 फ़ीसदी किराया बढ़ाने की माँग कर रहे थे जबकि सरकार ने 25 फ़ीसदी किराया बढ़ाया था।

निजी बस ऑपरेटर्स ने किराया बढ़ने पर किया सरकार का धन्यवाद। जानें, क्या वजह बताई 50% किराया बढ़ाने की मांग की।

Posted by In Himachal on Monday, July 20, 2020

25 फ़ीसदी किराया बढ़ाने के बाद बस ऑपरेटर बसें चलाने को तैयार हो गए थे मगर अब गोविंद ठाकुर से परिवहन मंत्रालय छिनने के बाद उन्होंने यह फ़ैसला किया है। ऐसे में इस फ़ैसले को लेकर भी कई सवाल उठ रहे हैं। हालांकि, एसोसिएशन का कहना है कि उसे उम्मीद थी कि धीरे-धीरे सवारियां बढ़ेंगी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। निजी बसों में लगातार सफर करने वाले लोगों ने भी पिछले कुछ दिनों से यात्रा करनी बंद कर दी।

SHARE