शिमला: हाटू मंदिर में हरियाणा के पर्यटकों ने चलाई गोली

शिमला।। नारकंडा के हाटू मंदिर में हरियाणा के सैलानियों पर हवाई फायरिंग करने और पुजारी को धमकाने का आरोप लगा है। पुलिस ने दो सैलानियों को हिरासत में लिया है और मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। इनसे एक पिस्टल, एक बंदूक और 12 गोलियां बरामद की गई हैं।

दुर्गा अष्टमी के दिन मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे हुए थे। मंदिर कमेटी की ओर से दी शिकायत में कहा गया है कि दोपहर बाद करीब पौने तीन बजे मंदिर के पुजारी शौचालय गए तो वहां पर्यटकों ने हवाई फायर कर दी। पुजारी ने जब ऐसा करने से रोका तो पर्यटकों ने पुजारी को गले और कंधे से पकड़ लिया और खाई में धकेलने की धमकी देने लगे।

पुजारी का कहना है कि वह किसी तरह जान बचा कर मंदिर के भीतर पहुंचे और मंदिर समिति के सदस्यों को जानकारी दी। समिति के सदस्य मंदिर से बाहर आए और पुलिस को शिकायत दी।  सैलानी भाग न सकें, इसके लिए सड़क पर समिति सदस्यों ने अपनी गाड़ियां आड़ी तिरछी लगा दीं।

मंदिर प्रबंधन समिति के भंडारी हेतराम राजटा ने बताया कि दो गाड़ियों में हरियाणा के आठ सैलानी मंदिर पहुंचे थे। दो शराब के नशे में थे। टूरिस्टों ने तीन हवाई फायर किए जिससे लोगों में दहशत फैल गई। मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं से भी इन टूरिस्टों ने बदसलूकी की।

डीएसपी रामपुर चंद्रशेखर कायथ ने बताया कि दो पर्यटकों को हिरासत में लिया है। इनके पास से लाइसेंसी हथियार बरामद किए हैं। मामले की छानबीन की जा रही है।

SHARE