हिमाचल: मरीजों से भर गए कोविड अस्पताल, मंगलवार को 16 की मौत

हिमाचल में कोरोना से रोज जा रही हैं जानें

शिमला।। हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को कोविड 19 से रिकॉर्ड 16 लोगों की मौत हो गई है। शिमला के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज और डीडीयू में दाखिल नौ मरीजों की मंगलवार को जान चली गई। इनमें छह मरीज शिमला जिले के ही रहने वाले हैं, जिसमें से चार मरीज शिमला शहर से हैं। एक ही दिन में राजधानी में कोरोना से नौ मरीजों की मौत का यह अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा है।

इसके अलावा रिकांगपिओ के मरीज की भी मौत हुई है। सभी आईजीएमसी में दाखिल थे। मंडी में दो कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। सुंदरनगर में 57 वर्षीय बिजली बोर्ड के सहायक अभियंता की घर में मौत हो गई है। वहीं करसोग के सनारली पंचायत में कोरोना से 72 वर्षीय शख्स की मौत हो गई। एसडीएम करसोग सुरेंद्र ठाकुर ने कहा कि कोविड प्रोटोकाल के तहत अंतिम संस्कार कर दिया है।

मंडी के टारना निवासी 59 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति ने नेरचौक अस्पताल ले जाते समय एंबुलेंस में दम तोड़ दिया। गागल के 48 वर्षीय संक्रमित ने भी दम तोड़ दिया। वहीं, कुल्लू में कोरोना पाॅजिटिव भाजपा चुनाव प्रकोष्ठ के जिला संयोजक की मौत हो गई है। वह पिछले दिनों कोरोना वायरस की चपेट में आए थे। जिसके बाद उनका पीजीआई में उपचार चल रहा था लेकिन इस दौरान उनकी मौत हो गई।

वहीं, खनियारा निवासी कोरोना संक्रमित 71 वर्षीय बुजुर्ग की धर्मशाला अस्पताल में मौत हो गई। बिलासपुर में 79 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई है।

उधर, मंगलवार शाम तक प्रदेश में कोरोना वायरस के 542 नए मामले आए हैं। शिमला जिले में 121, कांगड़ा 77, कुल्लू 79, मंडी 52, सोलन 31,किन्नौर 34, लाहौल-स्पीति 24, बिलासपुर 28, चंबा 52, सिरमौर 8 और हमीरपुर में 7 नए मामले आए हैं।

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 26808 के पार हो गया है। करीब 5365 सक्रिय मामले हैं। अब तक 21027 मरीज ठीक हो चुके हैं। 390 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

SHARE