सैंपल देने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ से मिले थे बंजार के विधायक शौरी

पीछे, बीच में खड़े हैं सुरेंद्र शौरी

कुल्लू।। यह स्थापित नियम है कि सैंपल देने के बाद जब तक रिपोर्ट नेगेटिव न आए, आपको लोगों से नहीं मिलना है। मगर कोरोना संक्रमित पाए गए बंजार से बीजेपी के विधायक सुरेंद्र शौरी के मामले में बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। अब यह पता चला है कि वह न सिर्फ सीएम से मिले थे, बल्कि कोविड के लिए सैंपल देने के बाद उन्होंने केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की थी। उनकी इस मुलाकात की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। यह तस्वीर उन्होंने खुद ही फेसबुक पर डाली थी। हालांकि, शौरी ने कहा है कि उनके खिलाफ अफवाह फैलाई जा रही है और वह कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं। उनका कहना है कि उनमें कोई लक्षण नहीं थे और कोरोना टेस्ट उन्होंने एसपीजी के निर्देश पर करवाया था।

बहरहाल, इस पूरे मामले को लेकर गंभीर लापरवाहियां सामने आ रही हैं। सीएम जयराम ठाकुर के अलावा अब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शौरी के प्राइमरी कॉन्टैक्ट बन गए हैं यानी उन्हें खतरा हो सकता है। हालांकि तस्वीर में वे मास्क पहने नजर आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की भूमिका को लेकर सवाल उठ रहे हैं कि कैसे जानकारी होने के बावजूद उन्होंने यह बात छिपाई कि सुरेंद्र शौरी कोरोना संक्रमित हैं।

सुरेंद्र शौरी

यह सार्वजनिक हुआ है कि शौरी के पॉजिटिव होने की रिपोर्ट दो अक्तूबर की ही आ गई थी, रोहतांग अटल टनल के लोकार्पण कार्यक्रम से एक दिन पहले। मगर ऐसा दावा किया जा रहा है कि इस जानकारी को छिपाया गया और सीएम को भी तीन अक्तूबर को यह जानकारी दी गई।

सवाल उठ रहे हैं कि इस जानकारी को इसलिए छिपाया गया ताकि कार्यक्रम पर कोई असर न पड़े। ऐसे में सीएमओ कुल्लू को इस मामले में जवाब देना पड़ सकता है कि जानकारी क्यों सार्वजनिक नहीं की गई। विभाग की कोताही इससे भी पता चलती है कि जहां शौरी के पॉजिटिव पाए जाने के तुरंत बाद उनके कॉन्टैक्ट में आए लोगों का पता करना था, वह काम भी समय पर नहीं किया गया। नियमों के अनुसार स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों पर कार्रवाई हो सकती है।

वहीं, नियमों के अनुसार कार्रवाई तो बंजार के विधायक पर भी होनी चाहिए जिन्होंने सैंपल देने के बावजूद सीएम, मंत्रियों और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की और उन्हें खतरे में डाला। इस मामले में जनता में रोष है कि जहां पहले इस तरह का व्यवहार करने वाले आम लोगों पर एफआईआऱ तक की गई है, वहीं विधायक की ओर से वैसा ही किए जाने पर सरकार कुछ नहीं कर रही।

बंजार के विधायक के कारण पीएम मोदी ऐसे आए कोरोना के ख़तरे में

SHARE