बीजेपी सरकार ने बिना बजट कर दी थीं घोषणाएं: सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू

शिमला।। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि पिछली बीजेपी सरकार ने बिना बजट का प्रावधान किए ही संस्थान खोलने की घोषणा कर दी। इसीलिए चुनावों से पहले की गई इन घोषणाओं की समीक्षा की जाएगी। गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने फेसबुक पोस्ट करके मंगलवार सुबह कहा था कि कांग्रेस सरकार ने बीजेपी सरकार की अप्रैल 2022 से बाद की घोषणाओं की समीक्षा करने का जो फैसला लिया है, वह विकास कार्यों को रोकने की कोशिश है।

मंगलवार शाम को मुख्यमंत्री ने इस संबंध में पत्रकारों की ओर से किए गए सवाल के जवाब में कहा, “मैं पूर्व मुख्यमंत्री जी का बड़ा आदर करता था और समझता था कि वह जो घोषणाएं करेंगे और संस्थान खोलेंगे, उसमें बजट का प्रावधान किया जाएगा। लेकिन जब हमने पिछले कल स्टडी किया तो पाया कि मात्र नोटिफिकेशन की गई है, संस्थान खोले नहीं गए है।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “हमने पता करवाया तो अधिकारियों ने कहा कि बजट नहीं था और सरकार ने कहा कि चुनावों से पहले घोषणाएं कर लो, हम रिपीट हो गए तो तीन साल में जमीन पर उतारेंगे वरना कांग्रेस के सिर पर पड़ेगी।” सुक्खू ने कहा, “हम देखेंगे कि जहां घोषणाएं की गई हैं, वहां वाकई संस्थानों की जरूरत है या नहीं। जरूरत होगी तो संस्थानों को खोलने पर विचार किया जा सकता है।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “बीजेपी की सरकार कोसती थी कि पिछली कांग्रेस की सरकार ने रिटायर्ड और टायर्ड अधिकारी नियुक्त कर दिए। लेकिन बीजेपी की सरकार ने भी ऐसे अधिकारियों को एक्सटेंशन दी। तो हमने जो फैसला किया है, वो जनता के हित में लिया है। भर्तियों में अगर घोटाला होगा तो क्या हम उस घोटाले को देखते रहेंगे?”

ओपीएस को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में सुक्खू ने कहा, “हिमाचल में हमने वादा किया है कि जब पूरी कैबिनेट बन जाएगी तो ओपीएस का वादा पूरा किया जाएगा। जितने हथकंडे अपनाने हैं अपना लीजिए। जिन कर्मचारी अधिकारियों ने हिमाचल के विकास की गाथा लिखी है, हम उन्हें ओपीएस देंगे।”

सीएम ने यह बी कहा कि 16 तारीख को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का 100वां दिन है और उस दिन कांग्रेस के सभी विधायक और प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह उसमें शामिल होंगे।”

SHARE