सीएम ने लॉन्च किया ‘इम्युनिटी बूस्टर और एन्टी हैंगओवर’ हिम हल्दी दूध

शिमला।। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को पोषणयुक्त और रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए मिल्कफेड के ‘हिम हल्दी दूध’ का लोकार्पण किया। इस दूध में एंटी हैंगओवर क्षमता होने का भी दावा किया गया है।

सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से राष्ट्रीय डेयरी विकास कार्यक्रम के तहत मंडी, शिमला और कुल्लू जिले के दुग्ध उत्पादकों को प्रोत्साहन राशि भी वितरित की और उनसे बातचीत की। मुख्यमंत्री ने कहा कि हिम हल्दी दूध पंजाब विश्वविद्यालय पटियाला के जैव प्रौद्योगिकी विभाग की ओर से विकसित किया गया है, जिसका पेटेंट करवाया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पेय डिटॉक्स ड्रिंक है, जिसमें एंटी हैंगओवर, एंटी ऑक्सीडेंट, एंटी इन्फ्लेमेटरी और रोग प्रतिरोधक क्षमता विद्यमान है। यह कोरोना से बचाव में मददगार होगा। सीएम ने इस दूध का लोकार्पण ओक ओवर शिमला में किया। इस दूध को शीतल पेयजल के रूप में छोटी बोतल में पैक किया गया है। दावा किया गया है कि इसमें नैनो टैक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है।

सीएम ने फेसबुक पर भी इसकी तस्वीरें शेयर की हैं। साथ में लिखा है, “यह दूध काफी पौष्टिक है, विशेषकर रोग प्रतिरोधक शक्ति बढ़ाने के लिए यह लाभप्रद होगा। आप भी हिम हल्दी दूध का सेवन अवश्य करें। संबंधित विभाग एवं मिल्क फेडरेशन को साधुवाद। #शिखरकीओरहिमाचल”

SHARE