बढ़ रहे हैं मामले, सावधानी बरतने की जरूरत: सीएम

Image courtesy: Express Photo/ Kamleshwar Singh

शिमला।। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि कोरोना वायरस के मामलों में देश की तरह यहां भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है। उन्होंने कहा, “मामलों में और भी ज्यादा बढ़ोतरी हो सकती है और ज्यादा सावधानी के साथ काम करने की जरूरत है। आने वाले समय में और अधिक गंभीरता बरतने की जरूरत है।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “इस बात को लेकर खेद है कि बहुत सारे लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हुई है। वह उनके परिजनों से भी गहरी संवेदना जताते हैं। ईश्वर उनके परिवार को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।”

सीएम ने शनिवार शाम को सोशल मीडिया के माध्यम से प्रदेश के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना के मामले आशंका से बहुत ज्यादा बढ़े हैं। सीएम ने कहा, “दो-तीन चीजों पर विचार करने की जरूरत है। अनावश्यक रूप से भीड़ वाले इलाकों में जाने से बचना होगा। किसी को भी अगर लक्षण दिखते हैं, तुरंत डॉक्टर के पास रिपोर्ट करें।”

उन्होंने कहा, “जब लगातार मामलों में बढ़ोतरी हो रही है तो अस्पतालों में भी मरीजों को रखा जा रहा है। वे लोग जिनकी उम्र ज्यादा है, शूगर या दिल की बीमारी के मरीज हैं, जिनको अस्पताल ले जाना जरूरी है, वे अस्पताल जाएंगे। जिनमें लक्षण नहीं हैं और कोरोना पॉजिटिव हैं, वे होम आईसोलेशन में रहेंगे। सीएम ने कहा कि भीड़ वाले इलाके में कम से कम जाएं। अगर घर में कोई कोविड का मरीज आता है तो डॉक्टर की सलाह लें।”

सीएम ने कहा कि भीड़ वाले इलाके में कम से कम जाएं। अगर घर में कोई कोविड का मरीज आता है तो डॉक्टर की सलाह लें।

SHARE