वायरल बेनामी पत्र मामले में सीआईडी के हाथ लगे अहम सुराग

प्रतीकात्मक तस्वीर

शिमला।। प्रदेश सरकार के मंत्री और एक महिला पर गंभीर आरोप लगाने वाले बेनामी पत्र के पीछे कौन था, जल्द इसका पता चल सकता है। जानकारी मिली है कि मामले की जांच कर रही सीआइडी को कुछ नए सुराग हाथ लगे हैं। इन सुरागों के आधार पर सीआईडी अब जल्द ही मामले को सुलझा सकती है।

राजधानी से सटे सोलन जिले के परवाणू से संबंध रखने वाले दो व्यक्तियों को पूछताछ के लिए शिमला साइबर थाना तलब किया है। इससे पहले जांच टीम ने परवाणू में दबिश दी थी। यहां कुछ व्यक्तियों के कंप्यूटर, लैपटाप और कुछ मोबाइल भी कब्जे में लिए गए थे।

ऐसी जानकारी मिली है कि जांच टीम को कई बातों का पता चला है जिनके आधार पर पत्र लिखने वाले का जल्द पता लगने उम्मीद जताई जा रही है। इस मामले में फॉरेंसिक विशेषज्ञों की भी मदद ली गई है।

कुछ दिन पहले मंत्री और महिला के खिलाफ एक बेनामी पत्र जारी हुआ था। इसमे नैतिक और आर्थिक भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए थे। इस वायरल पत्र के बाद प्रदेशभर में काफी हलचल पैदा हो गई थी। जिसके बाद प्रदेश सरकार ने इस पत्र की जांच के आदेश दिए थे।

पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने जांच सीआईडी को सौंपी है। इससे पहले भी सीआईडी ऐसे ही एक पत्र मामले की जांच कर चुकी है और उसके असली लेखक को पकड़ चुकी है। इस संबंध में सीआइडी ने जांच तेज करते हुए कई लोगों से पूछताछ की है।

SHARE