बेकार खड़ी HRTC की नीली बसों में रहने लगे कबाड़ी

मंडी।। साल 2015 में हिमाचल प्रदेश को केंद्र के जेएनएनयूआरएम यानी जवाहरलाल नेहरू राष्ट्रीय शहरी नवीकरण योजना के तहत कई नीली बसें मिली थीं। अधिकांश जगहों पर यह बसें काफी समय से सड़कों पर नहीं चल रही हैं। वहीं, सुंदरनगर में यह बसें कबाड़ियों का बसेरा बनी हुई हैं।

एक समाचार पत्र से बातचीत में टैक्सी यूनियन के चेयरमैन तारा तुंगला ने बताया कि सरकार ने बस स्टैंड में जो जगह टैक्सी और ऑटो के लिए चिन्हित करके रखी है, उसी जगह पर इन बसों को जानबूझकर खड़ा किया गया है, ताकि टैक्सी और ऑटो वालों को परेशानी हो।

उन्होंने कहा कि आज इन बसों की हालत कबाडख़ाने की तरह हो गई है। इन बसों में कबाड़ी लोग शरण लिए हुए हैं, मगर इस संबंध में बस अड्डा प्रशासन कुछ नहीं कर पाया है। उन्होंने कहा कि ये बसें राम भरोसे छोड़ दी गई हैं। बसों में पहले कई बार चोरी की वारदातें भी हो चुकी हैं।

इस बारे आरएम विनोद कुमार का कहना है कि मामला उनके ध्यान में है। उन्होंने माना कि एक मंदबुद्धि एक बस में गंदगी डाल रहा था। उन्होंने कहा इसकी शिकायत प्रशासन और पुलिस को दे दी गई थी। बस को साफ करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन बसों के रूट न होने की वजह से औऱ सवारियां न होने से इन्हें खड़ा करना पड़ा है।

SHARE