विपक्ष ने किया वॉकआउट, बिंदल ने “घेरी” अपनी ही सरकार

शिमला।। विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन विपक्ष ने वाकआउट कर दिया। विपक्ष की गैरमौजूदगी में माकपा विधायक राकेश सिंघा ने सदन में मोर्चा संभाला। सिंघा के अलावा सत्ता पक्ष के विधायक ही सरकार से सवाल करते रहे।

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष, पूर्व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष और नाहन के भाजपा विधायक डॉ. राजीव बिंदल अपनी ही सरकार को घेरते नज़र आये। बिंदल ने अपनी ही सरकार से इन्वेस्टर मीट और प्रदेश में उद्योगों की स्थापना के संबंध में कडे़ सवाल किए। उन्होंने पूछा कि इन्वेस्टर मीट और इसकी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के बाद हिमाचल प्रदेश में कितने लोगों को उद्योगों में प्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा।

प्रश्नकाल में सवाल करते हुए बिंदल ने कहा कि वह जानना चाहते हैं कि रोजगार सृजन के लिए प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में बहुत अच्छी इन्वेस्टर मीट की थी। क्या हिमाचल प्रदेश में रोजगार संभावनाओं के अनुरूप हम तीन बरसों में गए हैं? एक वर्ष में कितना रोजगार देने की उम्मीद रखते हैं।

इसके जवाब में उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर की बात कर रहे हैं तो 14500 करोड की पहली ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के बाद 70 फीसदी उद्योगों ने अपना काम शुरू कर लिया है। सितंबर महीने में 10 हजार करोड़ की ग्राउंड ब्रेकिंग करने जा रहे हैं। तीन हजार 444 प्रोजेक्ट मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में ही स्थापित किए गए। 9,435 लोगों को रोजगार दिया है। और इससे भी ज्यादा रोजगार दिया जाएगा।

इस पर बिंदल ने पूछा कि दोनों ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के बाद अगर 25 हजार करोड़ रुपये का निवेश होगा तो इससे कितना रोजगार प्रत्यक्ष रूप से मिल पाएगा। इस पर मंत्री बोले कि 50 हजार लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा। इसके अलावा भाजपा विधायक कर्नल इंद्र सिंह ने भी जिला मंडी में स्थापित उद्योगों की जानकारी मांगी।

SHARE