दारू पीकर सड़क पर बेसुध हुए शख्स का फेसबुक लाइव

इन हिमाचल डेस्क।। नशा कैसा भी हो, उसकी लत इंसान को बर्बाद कर देती है। शराब ने कई परिवार बर्बाद किए हैं और इस बात को साबित करने के लिए सबूत नहीं चाहिए। मगर फेसबुक पर एक शख्स ने लाइव वीडियो पोस्ट किया है जिसमें पता चलता है कि शराब की लत किस तरह से आदमी को लाचार बना देती है। वीडियो में दिखता है कि एक शख्स शराब पीकर कच्ची सड़क पर बेसुध लेटा हुआ है। हल्की बूंदाबांदी हो रही है और सड़क में पानी के छपड़े भी बने हुए हैं। वीडियो बनाने वाला शख्स उसे कहता है कि कौन है और कहां से शराब पीकर आया है। फेसबुक लाइव करने वाला शख्स इस शराबी को समझाता-बुझाता है और उसे उठाकर उसके घर भेजने की कोशिश करता है।

सभी से अपील है कि कृपया नशे से दूर रहें, इस वीडियो से सबक लें कि क्या हालत हो जाती है नशे का गुलाम हो जाने पर। यह पता नहीं चल पाया है कि वीडियो कहां का है मगर बोली और पब्लिश करने वाले शख्स की लोकेशन से माना जा सकता है कि प्रदेश के मंडी जिले के जोगिंदर नगर का यह वीडियो है। हमने कवर पिक और फेसबुक पर पोस्ट करते वक्त लगाई गई इमेज में शराब पीकर लेटे शख्स का चेहरा धुंधला कर दिया है। हम नहीं चाहते कि किसी व्यक्ति का नाम खराब हो, हमें यह भी नहीं पता कि किस स्थिति में इस शख्स की ऐसी हालत हुई इसलिए हम उस वीडियो को अपने मंच पर शेयर नहीं कर रहे हैं। पाठकों से इस बात के लिए हम माफी चाहते हैं मगर हमें अपनी जिम्मेदारी निभानी पड़ेगी।

हमारा मकसद इस पोस्ट के जरिए लोगों को जागरूक करना है। बहरहाल, इस वीडियो को पोस्ट करने वाले ने लिखा है- यह एक छोटा सा मैसेज है उन भाइयों के लिए जो शराब पीकर अपनी सुध-बुध खो बैठते हैं शराब पीना सेहत के लिए ही नहीं बल्कि अपने घर के लिए आस पड़ोस के लिए समाज के लिए और देश के लिए अत्याधिक खतरनाक है कृपया नशे से दूर रहें एक अच्छे जीवन की शुरुआत करें जय हिंद जय भारत

SHARE