5 ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी की ओर बढ़ रहा है भारत: अनुराग ठाकुर

धर्मशाला। केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर शुक्रवार को धर्मशाला पहुंचे। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आज भी दुनिया की अर्थव्यवस्थाओं को देखें तो भारत दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था है। उन्होंने कहा, “मुझे पूर्ण विश्वास है कि जिस तरह से पीएम मोदी ने 5 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी 2024-25 तक भारत को बनाने का संकल्प लिया है, हम सब लोग उस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।”

हालांकि शाम होते मायूस करने वाली खबर आई कि भारत की आर्थिक विकास दस पिछले सात सालों के न्यूनतम स्तर पर पहुंच गई। देश की आर्थिक वृद्धि दर 2019-20 की अप्रैल-जून तिमाही में घटकर पांच प्रतिशत रह गई।

पिछले 7 साल के सबसे निचले स्तर पर पहुंची देश की जीडीपी

अनुराग ठाकुर शुक्रवार दोपहर को कांगड़ा एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार निर्णय भी कर रही है और उस पर काम भी कर रही है। अनुराग ने कहा, “संसद सत्र खत्म होने के बाद हमने अलग-अलग सेक्टर के लोगों से मिलकर बात की है, जिनमें इंडस्ट्री, फाइनैंस, इंस्टिट्यूट वाले शामिल थे। इसको लेकर हमने जो कदम उठाने थे, उसकी घोषणा कुछ दिन पहले की है और अगली कुछ घोषणाएं हम जल्द करने वाले हैं।”

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री ने कहा, “हम इंडस्ट्री, इनकम टैक्स, एक्साइज, कस्टम और जीएसटी अधिकारियों से मिल रहे हैं, हमने सब अधिकारियों को स्पष्ट किया है कि जो देश के लिए संसाधन जुटाते हैं, जो वेल्थ क्रिएटर हैं, जिनके कारण देश को टैक्स एकत्रित होता है, उनके खिलाफ कोई भी अधिकारी गलत कार्रवाई नहीं करेगा।”

अनुराग ने कहा कि यही संदेश सरकार ऊपर से नीचे तक दे रही है। उन्होंने कहा, “इसके लिए हमने 5 अलग-अलग जोन, राज्यों में  बैठकें की हैं और अगले सात स्थानों पर अगले कुछ दिनों जाएंगे।”

SHARE