श्रीकृष्ण पर नीरज भारती के पोस्ट को लेकर अनुराग का राहुल पर निशाना

अनुराग ठाकुर द्वारा डाला गया पोस्ट

शिमला।। अक्सर अपनी अजीब पोस्टों को लेकर चर्चा में रहने वाले कांग्रेस नेता और ज्वाली से पूर्व विधायक नीरज भारती के एक फेसबुक पोस्ट के बहाने हमीरपुर से भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है।

दरअसल नीरज भारती ने श्रीकृष्ण द्वारा गोपियों के ‘वस्त्रहरण’ वाले प्रसंग पर बनी एक चित्रकला को अपनी प्रोफाइल पर शेयर किया है और लिखा है- “आज इसका जन्मदिन है क्या?”

आज जन्माष्टमी है और इसी दिन डाली गई नीरज भारती के इस पोस्ट को कुछ लोग लाइक कर रहे हैं तो कुछ कॉमेंट करके गलत भी बता रहे हैं। मगर भारतीय जनता पार्टी के सांसद अनुराग ठाकुर ने इस पोस्ट के बहाने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है।

अनुराग ने आधिकारिक फेसबुक पेज पर शेयर किए गए पोस्ट में नीरज भारती द्वारा शेयर किए गए फोटो का स्क्रीनशॉट लेकर पेटिंग में दिख रहीं गोपियों को धुंधला कर दिया है और कैलास मानसरोवर यात्रा पर गए राहुल गांधी पर टिप्पणी की है। उन्होंने साथ में नीरज भारती और हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की तस्वीरें भी शेयर की हैं, जिनकी सरकार में नीरज भारती मुख्य संसदीय सचिव (शिक्षा) थे।

अनुराग ने लिखा है, “पहले रामसेतु के ज़रिए भगवान श्रीराम और अब जन्माष्टमी पर श्रीकृष्ण के लिए ऐसा कर कांग्रेस अपनी हिंदूविरोधी मानसिकता दिखा रही है।राहुल गांधी की कैलाश मानसरोवर यात्रा एक ढोंग है और उनके संरक्षण में कृष्ण भगवान को लेकर की गई ऐसी आपत्तिजनक पोस्ट लोगों की आस्था से खिलवाड़ है.” ‪शर्म करो!

गौरतलब है कि पहले भी नीरज भारती इस तरह की टिप्पणियां करते रहे हैं और बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं और यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पर अजीब कॉमेंट कर चुके हैं। यह पहली बार हुआ है जब अनुराग ठाकुर ने इस तरह से पोस्ट डालकर विरोध किया है।

हालांकि उन्होंने अपनी पोस्ट में कहीं नीरज भारती का नाम नहीं लिया है और नीरज भारती की आलोचना भी नहीं है। उन्होंने सीधे कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधा है और इसे ‘हिंदूविरोधी’ मानसिकता का प्रदर्शन करार दिया है।

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद एक महिला नेता के प्रति अपशब्द इस्तेमाल करने को लेकर पिछले दिनों नीरज भारती के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है।

नीरज भारती से जुड़ी खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

SHARE