Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

हॉरर एनकाउंटर सीजन 6: शुरू होने जा रहा है डर और रोमांच का नया सफर

हिमाचल प्रदेश में सर्दियों के मौसम ने दस्तक दे दी है। आज ही कई क्षेत्रों में हिमपात हुआ है। सर्दियों का मौसम परेशानियां तो लाता है, कुछ मस्ती और आनंद का माहौल भी साथ लेकर आता है। हिमाचल प्रदेश के गाँव-कस्बों में पहले संयुक्त परिवार जब फ़ुरसत के समय बैठा करते थे, तब खूब किस्से-कहानियां सुनाते थे। सर्दियों में चूल्हे या अंगीठी के इर्द-गिर्द बैठकर तो काफी देर तक किस्से-कहानियों का सिलसिला चलता। इन क़िस्सों के बीच भूत-प्रेत की कहानियाँ भी होती थीं जिन्हें कुछ लोग अपने साथ घटी सच्ची घटनाएँ बताकर सुनाया करते थे। उनके दावों में कितनी सच्चाई होती थी, ये तो वो ही जानते होंगे मगर रोमांचक कहानियों को पढ़ने-सुनने या देखने में मज़ा तो आता ही है। इसीलिए आज भी हॉरर फ़िल्में और वेबसीरीज़ खूब पसंद की जाती हैं। इसी बात को देखते हुए इन हिमाचल ने छह साल पहले हॉरर एनकाउंटर सीरीज़ शुरू की थी जो बहुत सारे पाठकों को पसंद है। इन पाठकों की ओर से लगातार आ रहे बहुत सारे संदेशों को देखते हुए हमने सीजन 6 की शुरुआत करने का फैसला किया है।

इस सीजन में हमारे विशिष्ट लेखक तो हॉरर कहानियां लिखेंगे ही, हर बार की तरह पाठकों की ओर से भेजी जाने वाली अच्छी कहानियों को भी जगह मिलेगी। उनकी कहानियों को रोचक बनाने के लिए संपादित किया जा सकता है। खास बात यह है कि इस बार से हम एक अच्छी कहानी के लेखक को भेंट भी देंगे। अच्छी कहानी उसे माना जाएगा जिस पर सबसे ज्यादा एगेंजमेंट आएगा।

हमारे पाठक हमें लगातार कहानियाँ भेजते हैं। चूंकि भूत-प्रेत जैसी कोई चीज वैज्ञानिक तौर पर नहीं होती, इसलिए हिमाचल की असली जगहों को लेकर भेजी गई बारीक जानकारियां हम छिपा देंगे। यानी किस गाँव में या किस नाम की इमारत में क्या हुआ, यह नहीं बताएँगे। ऐसा इसलिए ताकि किसी भी जगह को लेकर बिना वजह डर का माहौल न बने। क्योंकि इन कहानियों को छापने का मकसद यह दावा करना नहीं है कि भूत-प्रेत वाकई होते हैं। हम अंधविश्वास फैलाने में यकीन नहीं रखते। हमें खुशी होती है जब हॉरर कहानियों के पीछे की संभावित वैज्ञानिक वजहों पर आप पाठक चर्चा करते हैं। इसलिए इन्हें मनोरंजन के लिए तौर पर ही पढ़ें।

हॉरर एनकाउंटर सीजन 6 की पहली कहानी रविवार को प्रकाशित होगी।

अपडेट: सीजन 6 की पहली कहानी नीचे पढ़ें

महिला की तरह दिख रही रोशनी जो आसमान में गायब हो गई: Horror Encounter

आप अपनी कहानियां हमें inhimachal.in@gmail.com पर भेज सकते हैं। ईमेल के सब्जेक्ट में लिखें- Horror

पिछले सीजन्स की हॉरर कहानियां पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें।

जब ‘भिरटी’ के डर से दीवारों पर हथेली की छाप लगाने लगे थे लोग

‘पहले सपनों में आई और फिर पेड़ पर रुमाल टांग गई वो बूढ़ी महिला’

हॉरर एनकाउंटर: जब बक्कर खड्ड में अचानक थमी दुल्हन की डोली

हॉरर एनकाउंटर: कभी नहीं भूल पाऊंगा बैजनाथ-पपरोला ब्रिज पर हुआ वह अनुभव

धन्यवाद।

टीम इन हिमाचल

 

Exit mobile version