अंडरगारमेंट्स चुराती CCTV में कैद हुई लड़की, मां पर फोड़ा ठीकरा

हमीरपुर।।
सुबह करीब साढ़े 11 बजे दो महिलाएं हमीरपुर के एक शोरूम में पहुंच गईं। शोरूम दो मंजिला है। कोने-कोने पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। वहीं पूरा दिन दुकान के भीतर महिला ग्राहकों की संख्या भी काफी रहती है। इस लिहाज से कर्मचारी भी काफी मुस्तैद रहते हैं। धनेटा क्षेत्र से संबंध रखने वाली दोनों महिलाएं आपस में मां-बेटी हैं। बेटी ने बड़ी चतुराई से महंगे अंडर गारमेंट्स, बैग, पर्स व महिलाओं के साज-सज्जा से जुड़े सामान को उठा लिया और शोरूम से निकल गईं।
काउंटर पर रखी तीन काजल पेंसिल गायब मिले। इस पर मालिक का माथा ठनका और उसने कैमरे की फुटेज खंगाली, तो पता चला कि शोरूम की ऊपरी मंजिल से बैग व पर्स के साथ-साथ दो महिलाओं में से एक ने कुछ महंगा सामान भी अपने थैले में भर लिया है। जब शोरूम से निकलने लगी, तो लड़की ने काजल पेंसिल भी उठा ली। शोरूम के कर्मचारी तुरंत पूरे शहर में फैल गए। थोड़ी ही दूरी पर दोनों महिलाएं शहर में एक सुनार की दुकान में मिल गईं। दुकान में हंगामा खड़ा हो गया और पुलिस मौके पर आ गई।
यह सांकेतिक तस्वीर है

पुलिस ने दोनों के बैग से सामान भी निकाल लिया। बेटी बार-बार चोरी का ठीकरा मां पर फोड़ रही थी, लेकिन जब सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखी, तो उसमें पता चला कि मां तो बेकसूर है। बेटी ने ही चलते-चलते यह सारा कारनामा किया है। बहरहाल पुलिस ने दोनों ही इन महिलाओं से ऐसा दोबारा न करने का पत्र लिखवा लिया है। शहर में पूरे दिन चर्चा का विषय बनी इस बात पर लोग ठहाके भी लगा रहे थे। शोरूम के मालिक ने भी उन्हें माफ कर दिया। ग्रामीण क्षेत्र से संबंध रखने वाली इन महिलाओं को यह पता नहीं था कि शोरूम में ‘तीसरी आंख’ की व्यवस्था भी है।

SHARE