रामस्वरूप के प्रदेशाध्यक्ष बनने की चर्चा के बीच धूमल-चंदेल में करीबी

हमीरपुर।।
मंडी के सांसद रामस्वरूप शर्मा को हिमाचल बीजेपी का अध्यक्ष बनाए जाने की चर्चा चल रही है। इस बीच प्रदेश बीजेपी में हलचल तेज हो गई है। गौरतलब है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा को बीजेपी के अगले सीएम कैंडिडेट के तौर पर देखा जा रहा है। रामस्वरूप शर्मा और जयराम ठाकुर से उनकी करीबियों के चलते प्रफेसर प्रेम कुमार धूमल अब बिलासपुर के पूर्व सांसद सुरेश चंदेल को साधने में जुटे हैं। ये दोनों ही नेता अंदर खाने नड्डा के विरोधी हैं और यह बात छिपी नहीं है।

पूर्व सीएम प्रफेसर प्रेम कुमार धूमल व बीजेपी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरेश चंदेल के बीच हुई गुप्त मंत्रणा हुई है। इस समय बीजेपी का प्रदेश स्तर पर सदस्यता अभियान चला हुआ है। संगठन की गतिविधियों को लेकर इस समय हर बीजेपी नेता की नजर एक दूसरे की गतिविधियों पर टिकी हुई हैं। प्रदेश बीजेपी के दो दिग्गज नेताओं की लंबे अंतराल के बाद हमीरपुर के सर्किट हाउस के बंद कमरे में लंबी गुफ्तगू के कई मतलब निकाले जा रहे हैं।

जब से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा के हिमाचल दौरे शुरू हुए हैं तब से बीजेपी व कांग्रेस नेताओं की बेचैनी बढ़ गई है। इसके चलते बीजेपी की राजनीति में भी गर्माहट दिखाई दे रही है। अब हिमाचल बीजेपी का सदस्यता अभियान समाप्ति की ओर है इसलिए बीजेपी आलाकमान संगठन के विभिन्न पदों पर फेरबदल कर सकता है। ‘जागरण’ की खबर के मुताबिक धूमल व चंदेल पहले सर्किट हाउस हमीरपुर में काफी देर तक रुके और फिर उसके बाद नादौन की तरफ रवाना हो गए। नादौन में दोनों नेताओं ने नादौन के पूर्व बीजेपी मंडल अध्यक्ष तारा चंद के बेटे की शादी में शिरकत की।

फाइल फोटो

बिलासपुर जिले से संबध रखने वाले पूर्व सांसद सुरेश चंदेल व नेता प्रतिपक्ष प्रफेसर प्रेम कुमार धूमल के बीच हुई मंत्रणा में दो खास बिंदु सामने आए हैं। पहला यह कि वर्ष 2017 में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी संगठन को मजबूत किया जाए ताकि कांग्रेस को मात दी जा सके। दूसरा यह कि ऐसी रणनीति बनाई जाए जिससे हिमाचल बीजेपी से हाईकमान को यह संदेश दिया जाए कि प्रफेसर प्रेम कुमार धूमल ही एक ऐसे नेता हैं जो प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनाने में अहम भूमिका अदा कर सकते हैं।

इस संदर्भ बीजेपी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरेश चंदेल से जब मंत्रणा को लेकर पूछा तो उन्होंने बताया कि वह नादौन में बीजेपी नेता के बेटे की शादी समारोह में भाग लेने आए थे। इस बीच वह हमीरपुर में पूर्व सीएम प्रफेसर प्रेम कुमार धूमल के साथ मिले थे। उन्होंने बताया कि संगठन को मजबूत करना ही उनका लक्ष्य है।

नड्डा के हिमाचल दौरे से भी तेज हुईं अटकलें
इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा के मंडी संसदीय क्षेत्र के दौरे को लेकर सियासी हलकों में अटकलों का दौर शुरू हो गया है। माना जा रहा है कि 25 अप्रैल को मंडी में होने वाले नागरिक अभिनंदन समारोह के बहाने जेपी नड्डा हिमाचल में अपनी सियासी जमीन की तलाश करेंगे। केंद्र में रहते हुए नड्डा ने पार्टी संगठन और सरकार में अपनी महत्वपूर्ण जगह बना ली है। उसका उपयोग नड्डा अब हिमाचल की सियासी जमीन को अपने लिए उर्वरा बनाने की कवायद में जुट गए हैं।

मंडी के सांसद रामस्वरूप शर्मा और बीजेपी के मंडी संसदीय प्रभारी जयराम ठाकुर भी संगठन और संघ के उसी स्कूल के साथी हैं, जहां से जेपी नड्डा निकले हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि नड्डा मंडी में नागरिक अभिनंदन के बहाने कहीं अपनी सियासी जमीन तो नहीं तलाश रहे हैं।

इस तरह की और खबरें, जानकारियां और मजेदार चीजें पाते रहने के लिए यहां पर क्लिक करके In Himachal का फेसबुक पेज लाइक कीजिए।

SHARE