सीटू-सीपीएम नेताओं पर आउटसोर्स कर्मचारियों से ठगी का आरोप

हमीरपुर।। मजदूरों के हकों की लड़ाई लड़ने का दावा करने वाली सीटू और सीपीएम के नेताओं पर आउटसोर्स कर्मचारियों के साथ ठगी करने के गंभीर आरोप लगे हैं। पूर्व में सीपीएम के नेता रहे अनिल मनकोटिया ने यह आरोप लगाए हैं। इस संबंध में उन्होंने एसपी हमीरपुर को एक शिकायत पत्र सौंपकर निष्पक्ष जांच की मांग की है।

मनकोटिया ने कहा कि सीपीएम के नेताओं ने आउटसोर्स कर्मचारियों को रेगुलर करने और कोर्ट में उनके लिए केस लड़ने की बात कहकर कर्मचारियों से लाखों रुपयों की ठगी की है। उन्होंने कहा कि सीटू और सीपीएम के वरिष्ठ नेताओं को भी इस मामले जानकारी थी, बावजूद इसके कोई कार्रवाई नहीं हुई।

आरोपों के मुताबिक 300 से अधिक कर्मचारियों के साथ लाखों रुपयों की ठगी हुई है। कर्मचारियों को नियमित करने का झांसा देकर एक-एक कर्मचारी से 50 हज़ार से एक लाख रुपये तक वसूलने के आरोप हैं।

बता दें कि सीटू के राष्ट्रीय सचिव व सीपीएम के वरिष्ठ नेता डॉ कश्मीर सिंह ठाकुर पहले ही अनिल मनकोटिया के खिलाफ पुलिस को शिकायत सौंप चुके हैं।

अनिल मनकोटिया कई सालों तक संगठन के अहम पदों पर रहने के अलावा दो बार विधानसभा चुनावों में सीपीएम के प्रत्याशी रह चुके हैं। 2020 में उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया। मनकोटिया का यह भी कहना है कि उन्होंने जब इस मामले पर सवाल उठाए तो उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

SHARE