कोटखाई थाने और वाहनों को आग लगाने वालों पर कार्रवाई की तैयारी

शिमला।। कोटखाई रेप ऐंड मर्डर केस में एक आरोपी की पुलिस हिरासत में मौत के बाद हुए प्रदर्शन में भीड़ हिंसक हो गई थी। भीड़ ने कोटखाई पुलिस स्टेशन को आग लगाने की कोशिश की थी और तीन वाहनों को फूंक दिया था। अब क्राइम ब्रांच कानून अपने हाथ में लेने वाली इस घटना में शामिल लोगों पर कार्रवाई करने जा रही है। अमर उजाला अखबार के मुताबिक पुलिस की क्राइम ब्रांच ने करीब चार दर्जन लोगों की लिस्ट बनाई है जिनके ऊपर गैर-जमानती धाराओं में मामला दर्ज करने की तैयारी है।

 

पुलिस ने कोटखाई थाने को आग के हवाले करने की घटना के वीडियो, अखबारों में छपी तस्वीरों और सोशल मीडिया पर मौजूद सामग्री की जांच करने के बाद लोगों की लिस्ट बनाई है। अखबार ने सूचना के हवाले से लिखा है कि पुलिस को कई लोगों के नाम-पते भी मिल गए हैं। पुलिस ने जले हुए वाहनों और सामान के नमूने मिले हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस को पता चला है कि थाने को जलाने के लिए ज्वलनशील तरल पदार्थ का इस्तेमाल किया गया था। इन नमूनों को जांच के लिए लैब में भेजा गया है।

खबर के मुताबिक अगर लैब में पुष्टि होती है कि ज्वलनशील पदार्थ इस्तेमाल किया गया है तो वीडियो में दिखे वे लोग, जो पेट्रोल के लिए चंदा इकट्ठा कर रहे थे और बाद में वाहनों में आग लगा रहे थे, उनके खिलाफ गैर जमानती धाराओं में मामला दर्ज होगा। क्राइम ब्रांच जांच करके वापस आ चुकी है। हालांकि अखबार का यह भी कहना है कि इस मामले की आधिकारिक पुष्टि करने के लिए क्राइम ब्रांच तैयार नहीं है।

SHARE