मंडी: सरेआम किडनैप हुआ युवक, देखते रहे लोग

एमबीएम न्यूज नेटवर्क, मंडी।। सोमवार को हिमाचल प्रदेश के मंडी शहर में दिनदिहाड़े एक युवक को गाड़ी में ठूंसकर उसका अपहरण कर लिया गया। लोग देखते रहे और उन्होंने अपहरण की कोशिश कर रहे लोगों को रोकने की कोशिश नहीं की। वैसे कुछ ही देर में पुलिस ने अपहरणकर्ताओं को पकड़ लिया। घटना मंडी शहर में एचडीएफसी बैंक के बाहर की है। इससे शहर की मुख्य जगह पर सुरक्षा व्यवस्था के इंतज़ामों की भी पोल खुल गई।

 

यहां कुछ युवकों ने एक युवक को जबरदस्ती गाड़ी में डाला और उसे अपने साथ ले गए। यहां मौजूद लोगों से इसका वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। इसके बाद पुलिस को इसकी सूचना मिली और पुलिस ने तुरंत प्रभाव से कार्रवाही करते हुए मात्र 30 मिनट में सभी को अपनी हिरासत में ले लिया।

पुलिस ने किडनैप किए गए युवक अंशु ठाकुर की शिकायत पर मामला दर्ज करके हैप्पी ठाकुर नामक युवक को गिरफ्तार कर लिया है जबकि चालक रविंद्र और कुलदीप से पूछताछ की जा रही है। दो युवक इस मामले में फरार बताए जा रहे हैं।

 

मिली जानकारी के अनुसार बीती रात को यह सभी युवक एक साथ थे। अंशु ठाकुर और एक अन्य युवक रात को अलग हो गए। इनमें से एक युवक किसी को बताए बिना अपने घर चला गया। बाकी युवक अंशु ठाकुर को इसीलिए पकड़ कर ले जा रहे थे कि उससे यह पता कर सके कि जो घर जा चुका है वह कहां पर है। क्योंकि बाकी युवकों ने यह जानने का प्रयास नहीं किया कि वह युवक पहले ही घर पहुंच चुका है।

एमबीएम न्यूज नेटवर्क का फेसबुक पेज लाइक करें

पुलिस ने प्रथम दृष्टि में पाया है कि इन सभी ने नशा कर रखा था। अभी इन सभी का मेडिकल करवाया जा रहा है और उसके बाद ही आगामी कार्रवाही की जाएगी। एसपी अशोक कुमार ने कहा कि सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करने के बाद यह वीडियो वारयल हो गया और शहर में दिन दिहाड़े अपहरण की चर्चा होने लगी।

 

हालांकि पुलिस ने अब इसे पूरे मामले का सुलझा दिया है, मगर आम जनता का रवैया हैरान करने वाला भी है। साथ ही शहर के मुख्य स्थान पर सुरक्षा व्यवस्था का आलम ऐसा होने को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। वैसे हो सकता है कि लोगों ने बचाने की कोशिश इसलिए न की हो क्योंकि जिस शख्स का अपहरण हो रहा था, वह मदद के लिए पुकार नहीं रहा था और अपरहरण करने की कोशिश करने वाले लोगों से बात कर रहा था। हो सकता है कि इसीलिए भ्रम की स्थिति पैदा हो गई हो।

(यह एमबीएम न्यूज नेटवर्क की खबर है और सिंडिकेशन के तहत प्रकाशित की गई है)

Comments

comments

LEAVE A REPLY