खली के इवेंट के लिए सरकार नहीं दे रही पैसा: गोविंद ठाकुर

शिमला।। युवा सेवाएं और खेल मंत्री गोविंद ठाकुर ने बयान जारी करके जानकारी दी है कि दलीप सिंह उर्फ द ग्रेट खली के मंडी और सोलन में होने वाले इवेंट के लिए सरकार किसी तरह की आर्थिक मदद नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि इस मामले पर राजनीति की जा रही है और पुराने दस्तावेजों के आधार पर जनता को गुमराह किया जा रहा है।

खेल मंत्री ने कहा कि खली ने रेसलिंग के आयोजन के लिए सरकार से संपर्क किया था और खली के निवेदन पर विचार किया गया था क्योंकि हिमाचल के इस बेटे ने पूरी दुनिया में अपने नाम का डंका बजाया है। मंत्री ने कहा कि विभागों से चर्चा के बाद सामने आया कि मान्यता प्राप्त खेल न होने के कारण सरकार इस आयोदन की मदद नहीं कर सकती। ऐसे में इस खेल का आयोजन खली की अपनी कंपनी करवा रही है और सरकार इवेंट के आयोजन के लिए स्थानीय स्तर पर प्रशासनिक मदद की व्यवस्था करेगी।

गौरतलब है कि मीडिया में इस तरह की चर्चा थी कि खली के इवेंट्स के लिए चार करोड़ तक का खर्च आ रहा है जिसमें से तीन करोड़ की व्यवस्था हिमाचल सरकार कर रही है। हाल ही में खली द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो को लेकर भी सवाल उठे थे, जिसके बाद अब खेल मंत्री ने बयान जारी करके मामले पर सरकार का पक्ष रखा है।

SHARE