पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के निजी आवास की सुरक्षा बढ़ी

शिमला।। चुनाव से ठीक पहले पिछली वीरभद्र सरकार पूर्व मुख्यमंत्रियों की सुविधाएं बढ़ाने का प्रस्ताव लाने वाली थी। जब इसकी आलोचना हुई थी प्रस्ताव को वापस ले लिया गया था। अब सरकार बदल चुकी है और प्रदेश में बीजेपी की सरकार है। मगर इस सरकार ने एक महीने के अंदर ही पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की सुरक्षा के लिए उनके निजी आवास होली लॉज की सुरक्षा दोगुनी कर दी है।

अन्य पूर्व मुख्यमंत्रियों को यह सुविधा नहीं
पूर्व मुख्यमंत्रियों प्रेम कुमार धूमल और शांता कुमार के आवास पर भी एक हेड कॉन्स्टेबल और चार कॉन्स्टेबल तैनात है और अब तक वीरभद्र के आवास पर भी एक हेड कॉन्स्टेबल और चार कॉन्स्टेबल तैनात थे। मगर अब उनके आवास पर चार और जवान तैनात कर दिए गए हैं। अब वहां कुल दस जवान तैनात हैं यानी एक हेड कॉन्स्टेबल और नौ कॉन्स्टेबल।

क्या है लॉजिक
अभी तक सामने आई जानकारी के मुताबिक सुरक्षा में हुई बढ़ोतरी के पीछे उनके आवासीय क्षेत्र के बड़ा होने की बात की जा रही है। बताया जा रहा है कि पूर्व सीएम के आवास का परिसर बढ़ा है और वहां कई एंट्री और एग्जिट प्वाइंट होने के चलते यह कदम उठाया गया है।

अख़बारों ने दावा किया है कि पुलिस के एक आला अधिकारी के निर्देश पर ही पूर्व मुख्यमंत्री की सुरक्षा बढ़ाई गई है। इस मामले को लेकर चर्चा का छिड़ी हुई है मगर कोई भी अधिकारी आधिकारिक रूप से बोलने को तैयार नहीं है।

Comments

comments

LEAVE A REPLY