बंबर ठाकुर पर रामलाल ठाकुर ने लगाया 200 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप

बिलासपुर।। अक्सर विवादों में रहने वाले बिलासपुर सदर से कांग्रेस के विधायक बंबर ठाकुर पर उन्हीं की पार्टी के प्रदेश महासचिव रामलाल ठाकुर ने 200 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया है। यही नहीं, रामलाल ने आरोप लगाया है कि बंबर ठाकुर के पंजाब के तस्करों से रिश्ते है। उन्होंने बंबर पर फोरलेन हाइवे के एक ऑफिसर से 1 लाख रुपये बतौर कमिशन लेने का भी आरोप जड़ा। उन्होंने कहा कि बंबर खैर के पेड़ो के कटान से लेकर अवैध खनन में जुटे हैं और मेरे पास पूरे सबूत हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से मांग की है कि इन आरोपों की जांच सीबीआई से करवाई जाए। बंबर ठाकुर ने इन आरोपों को निराधार बताया है और कहा है कि जांच से मुझे कोई परहेज नहीं है।

रामलाल ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बंबर को घेरते हुए पूछा कि बिलासपुर में तय माइनिंग क्षेत्र न होने के बावजूद फोरलेन के लिए रेत-बजरी और पत्थर कहां से आ रहा है और इसके अनुमति पत्र किसके नाम पर हैं। उन्होंने कहा कि इसकी जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बंबर ने सरकार को पिछले 4 साल में 200 करोड़ रुपये का चूना लगाया है। उन्होंने कहा कि फोरलेन के कामों में किसके टिप्पर लगे हैं, यह भी चेक होना चाहिए। राम लाल ठाकुर ने कहा, ‘इससे पहले कि एक व्यक्ति की वजह से पार्टी को नुकसान हो, मुख्यमंत्री को कड़े कदम उठाने चाहिए।’ नीचे देखें एक पेज द्वारा शेयर किया गया वीडियो:

रामलाल ठाकुर ने विधायक पर दादागिरी के भी आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि अगर कोई आवाज उठाए तो उसे धमकाया जाता है या फिर उसका तबादला कर दिया जाता है। उन्होंने कहा, ‘महिला RTO को धमकाने और DFO से मारपीट का मामला सबको पता है। पंजाब के तीन-चार लोग खैर की तस्करी में लगे हैं। इस बारे में पंजाब के एक विधायक ने शिकायत भी की थी कि ये लोग बीजेपी से जुड़े हैं मगर उनका बिलासपुर सदर के विधायक के साथ है।’ रामलाल ठाकुर ने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी डर के मारे कुछ नहीं बोल रहे हैं और सबसे खराब हालत पुलिस की है।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले बंबर ठाकुर के बेटे पर मारपीट के आरोप लगे थे। इसके बाद लोगों ने आंदोलन भी किया था मगर अब वह मामला गोल हो गया है। इस बार उन्हीं की पार्टी के वरिष्ठ नेता ने बंबर पर आरोप लगाए हैं जो काफी संगीन हैं। जानें, अमर उजाला की रिपोर्ट के मुताबिक रामलाल ठाकुर ने बंबर पर कौन से 10 मुख्य आरोप लगाए हैं:

  1. बंबर ठाकुर ने 200 करोड़ रुपये का घोटाला किया है।
  2. बंबर के रिश्ते पंजाब के तस्करों से हैं।
  3.  फोरलेन हाइवे के एक अफसर से 1 लाख रुपये कमिशन लिया।
  4. खैर के पेड़ों की तस्करी करने वालों से हैं विधायक के रिश्ते।
  5. अवैध खनन में जुटे हैं विधायक, मेरे पास इसके सबूत भी हैं।
  6. 4 साल में सरकार को लगाया 200 करोड़ का चूना।
  7. फोरलेन के कामों में किसके टिप्पर लगे हैं, जांच हो।
  8. दादागिरी करते हैं विधायक, धमकाया जाता है और तबादले किए जाते हैं।
  9. महिला RTO को धमकाया गया, DFO से मारपीट की गई।
  10. सभी विभाग दहशत में, पुलिस की हालत भी पतली है।

पढ़ें: बंबर ठाकुर के बेटे पर मारपीट के आरोप के बाद तनाव

SHARE