‘आदत से मजबूर’ बीजेपी विधायकों ने फिर किया वॉकआउट

 

शिमला।।
बात-बात को लेकर वॉकआउट करने को लेकर कुख्यात हो गई बीजेपी को सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को मामूली बात को लेकर बीजेपी ने विधानसभा से वॉकआउट कर दिया। लोगों का कहना है कि केंद्र में कांग्रेस पर इसी तरह के रवैये का आरोप लगाने वाली बीजेपी राज्य में खुद वही कर रही है।
पिछले 3 सालों से चली आ रही वॉकआउट की परंपरा को निभाते हुए बीजेपी ने सोमवार को फिर विधानसभा से वॉकआउट कर दिया। बीजेपी विधायकों ने सीएम के प्रधान निजी सचिव के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय में चल रहे मामले में पुलिस अधिकारी को धमकाने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रश्नकाल से पहले ही इस पर चर्चा कर स्थिति स्पष्ट हो जानी चाहिए।

 

File Photo
सोमवार दोपहर दो बजे सत्र शुरू होते ही बीजेपी के मुख्य सचेतक सुरेश भारद्वाज और विधायक रविंद्र रवि ने कहा कि ईडी में प्रतिनियुक्ति पर आए एक पुलिस अधिकारी को मुख्यमंत्री कार्यालय में धमकाया गया है। इस विषय पर नियम 167 के तहत नोटिस दिया है और इस पर चर्चा होनी चाहिए।

 

बीजेपी की इस मांग पर विधानसभा अध्यक्ष बीबीएल बुटेल ने कहा कि बाद में चर्चा पर विचार किया जाएगा। इस पर बीजेपी विधायकों ने लगभग आधे घंटे तक नारेबाजी की और आखिर में वॉकआउट कर दिया। इसके बाद आधे घंटे तक सदन बिना विपक्ष के ही चलता रहा।

लोगों का कहना है कि बीेजेपी असल मद्दों को उठाने के बजाय फालतू मुद्दों पर वॉकआउट कर देती है। एक फेसबुक यूजर ने तो यहां तक लिखा है कि बीजेपी के नेताओं को पता ही नहीं कि क्या करना है, क्या नहीं। ट्विटर पर एक शख्स ने लिखा है कि बीजेपी विधायकों को काम न करने का चस्का लग गया है, इसीलिए वे आए दिन वॉकआउट करते रहते हैं।

एक यूजर ने गूगल सर्च का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा है कि Dhumal Walkout करने पर गूगल पर आने वाली तस्वीरें बयान करती है कि बीजेपी की स्थिति क्या हो गई है। यहां तक कि Virbhadra walkout पर भी धूमल की ही वॉकआउट करते तस्वीरें आती हैं।
एक अन्य यूजर ने लिखा है, ‘वक्त बदल गया है मगर ये नेता पुरानी तौर-तरीकों पर चले हुए हैं। जनता समझने लगी है कि कौन सा मुद्दा वॉकआउट लायक है और कौन सा नहीं।’

SHARE