Site icon In Himachal | इन हिमाचल : In Himachal delivers the latest news, insightful views, and policy analysis in Himachal Pradesh. Join our platform to stay informed and hold politicians and officials accountable as a vigilant civilian watchdog.

अटल टनल का सपना इंदिरा ने देखा था, मैंने भी उठाई थी मांग: वीरभद्र

शिमला।। अटल टनल रोहतांग को लेकर श्रेय लेने का सिलसिला थम नहीं रहा है। पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने शनिवार को जारी बयान में कहा कि 2010 में जब वह केंद्र में मंत्री थे, उन्होंने इसके जल्द निर्माण की आवश्यकता को लेकर प्रभावी ढंग से तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के समक्ष मसला रखा था।

वीरभद्र ने लिखा है, “सुरंग निर्माण का पहला सपना 1972 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने अपने लाहौल स्पीति दौरे के दौरान उस समय  देखा था, जब वह केलांग में रात्रि विश्राम को ठहरीं थीं।

बकौल पूर्व सीएम, उसी साल 1972 में इंदिरा गांधी ने यहां की भौगोलिक स्थितियों को देखते हुए रक्षा मंत्रालय को यहां से सड़क या किसी सुरंग निर्माण की संभावनाओं का पता लगाने को कहा था।”

अटल टनल का सपना इंदिरा ने देखा था, मैंने भी उठाई थी मांग: वीरभद्र

पूर्व सीएम के मुताबिक, 2010 में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में तत्कालीन यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस सुरंग की आधारशिला 28 जून को रखी। इस सुरंग के चालू होने से अब लाहुल स्पीति के लोगों को पूरा साल सड़क संपर्क की सुविधा मिलेगी। देश की रक्षा, सुरक्षा में भी यह बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होगी।

अब अटल टनल रोहतांग के मुहाने पर 500 करोड़ की प्रतिमा बनाएगी सरकार

Exit mobile version