कुल्लू: रिवर राफ्टिंग के दौरान राफ्ट पलटने से दो महिला पर्यटकों की मौत, चार घायल

प्रतीकात्मक तस्वीर

कुल्लू।। कुल्लू जिला में रिवर राफ्टिंग के दौरान बड़ा हादसा हुआ है। बाशिंग में ब्यास नदी में रिवर राफ्टिंग के दौरान एक राफ्ट पलट गई। हादसे में दो महिला पर्यटकों की मौत हो गई है, जबकि चार घायल हुई हैं। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घायलों में से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है, जबकि तीन सामान्य हैं।

सभी महिलाएं महाराष्ट्र और इंदौर की रहने वाली बताई जा रही हैं। सभी महिलाएं मनाली घूमने आई थीं, जहां राफ्टिंग के दौरान यह हादसा हो गया। मिली जानकारी के अनुसार, यह हादसा शुक्रवार करीब 12 बजे हुआ है। ब्यास नदी में राफ्टिंग के दौरान वाशिंग के पास उनकी राफ्ट पलट गई और महिलाएं पानी में बह गईं। हालांकि उसके बाद रेस्क्यू दल ने इन महिलाओं को पानी से बाहर निकाला परंतु इस दौरान दो महिलाओं की हालत गंभीर थी जिन्होंने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

हादसे में साकेश पत्नी राणवी इंदौर, रुकईया (72) पत्नी दाहोद (महाराष्ट्र) की मौत हो गई है। जबकि तसनीम पत्नी खेरीवाला, मश्यिम (47) पत्नी जैनूदीन (इंदौर), नफीसा पत्नी फिरोज महाराष्ट्र व रराीदा पत्नी कुतवूदीन घायल हुई हैं।

हादसे की सूचना मिली के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों शवों को अपने कब्जे में ले लिया। हादसे की पुष्टि करते हुए एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

SHARE