बंजार में कांग्रेस प्रभारी के सामने शक्ति प्रदर्शन, कांग्रेस कार्यकर्ताओं में तनातनी

कुल्लू।। हिमाचल  प्रदेश में विधानसभा चुनावों को लेकर अब कांग्रेस पार्टी भी जगह-जगह कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठकर करने में जुट गई है। तो वहीं बंजार विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के भीतर गुटबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। शनिवार को जिला कांग्रेस के प्रभारी एवं राष्ट्रीय कांग्रेस के सचिव प्रदीप नरवाल सैंज पहुंचे, जहां पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके समक्ष की खीमी राम शर्मा का विरोध कर डाला।

जिला कुल्लू कांग्रेस के चुनाव प्रभारी व राष्ट्रीय कांग्रेस के सचिव प्रदीप नरवाल जब सैंज पहुंचे तो यहां पर प्रदेश कांग्रेस के सचिव आदित्य विक्रम सिंह के समर्थकों ने उनके समक्ष जमकर नारेबाजी की और कहा कि उन्हें बंजार विधानसभा में पैराशूट से आया नेता नहीं चाहिए और आदित्य विक्रम सिंह जी यहां से कांग्रेस के प्रत्याशी होने चाहिए।

वहीं बैठक के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने खूब नारेबाजी की जिसके चलते काफी देर तक बैठक में भी गहमा गहमी का माहौल बना रहा। हालांकि जिला प्रभारी प्रदीप नरवाल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को शांत करने का भी प्रयास किया लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूर्व प्रत्याशी रहे आदित्य पर ही आने वाले विधानसभा चुनाव में टिकट देने के लिए दबाव डाला।

इससे पहले भी आदित्य विक्रम सिंह ढालपुर में स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों के सामने शक्ति प्रदर्शन कर चुके हैं और उसके बाद सैंज के नालागढ़ बाजार में हुए इस तरह के प्रदर्शन से बंजार कांग्रेस की गुटबाजी अब सबके सामने नजर आ गई है। हालांकि प्रदीप नरवाल ने सभी कार्यकर्ताओं को शांत करने का भी प्रयास किया। लेकिन समर्थक काफी गुस्से में थे और वे लगातार खीमी राम शर्मा का भी विरोध करते रहे।

बंजार विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी से टिकट पाने के लिए कई नेताओं ने आवेदन किया है, जिनमें पूर्व मंत्री खीमी राम शर्मा, आदित्य विक्रम सिंह व दुष्यंत ठाकुर प्रमुख दावेदारों में शामिल है। इसके अलावा भी करीब एक दर्जन अन्य नेताओं ने यहां से टिकट की दावेदारी पेश की है। हालांकि पार्टी की ओर से बंजार विधानसभा क्षेत्र में कोई टिकट फाइनल नहीं किया गया है। लेकिन कांग्रेस के नेताओं की गुटबाजी अब सबके सामने आ रही है। उससे यहां कांग्रेस संगठन को भी अपना प्रत्याशी बनाने में काफी दिक्कतों का सामना करना होगा।

SHARE