ओशिन शर्मा ने मीडिया से कहा- पीछा कर रहे हैं पति विशाल नेहरिया

बिलासपुर।। एचएएस अधिकारी ओशिन शर्मा ने अपने पति विशाल नेहरिया पर स्टॉक (पीछा) करने और प्रताड़ित करने के आरोप लगाए हैं। ओशिन ने बिलासपुर के सर्किट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि मुझे भी जीने का अधिकार है, मैं भी धर्मशाला की हूं, मुझे जीने दिया जाए। ओशिन का कहना है कि उनके पति धर्मशाला से भाजपा के विधायक विशाल नेहरिया उन्हें मानसिक तौर पर परेशान कर रहे हैं। इन आरोपों पर विधायक विशाल नैहरिया ने कहा कि मामला कोर्ट में विचाराधीन है और उन्हें फैसले का इंतजार है, इसके अलावा इस मामले पर उन्हें और कुछ नहीं कहना।

पिछले साल ओशिन ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करके विशाल नेहरिया पर शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। इसके कुछ महीनों बाद नेहरिया का भी एक वीडियो सामने आया था जिसमें वह अपनी गलती स्वीकार करते हुए मान रहे थे कि उन्होंने हिंसक व्यवहार किया था।

ओशिन शर्मा और विशाल नेहरिया के तलाक का मामला अदालत में विचाराधीन है। सुनवाई से एक दिन पहले मीडिया के सामने आईं ओशिन ने कहा कि शारीरिक प्रताड़तना खत्म हुई तो उन्हें मानसिक तौर पर परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उनके पति शादी के वीडियो अपने दोस्तों की मदद से यूट्यूब पर डाल रहे हैं। ओशिन ने कहा कि परेशान होने के कारण वह अपनी ड्यूटी भी सही से नहीं कर पा रहीं। अभी ओशिन एचएएस प्रोबेशनर ऑन डिस्ट्रिक्ट अटैचमेंट हैं।

‘मुझे जीने दिया जाए’
ओशिन ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “मैं भी धर्मशाला की हूं। मुझे भी जीने दिया जाए। मुझे भी जीने का अधिकार है।” उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मांग की कि धर्मशाला में सत्ता के दुरुपयोग को रोका जाए। एक तरफ सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दे रही है तो दूसरी ओर बेटियां घरेलू हिंसा की शिकार हो रही हैं। वह भी उन बेटियों में से एक है, जो अपने पति व उनके परिवार के सदस्यों द्वारा प्रताड़ित व घरेलू हिंसा से पीड़ित है।”

‘दबाव में वापस ली एफआईआर’
ओशिन ने कहा कि पिछले साल जून में उनके पति और उनके परिवार के सदस्यों ने न केवल उन्हें मानसिक रूप से परेशान किया गया बल्कि उनके साथ मारपीट भी की गई थी। उसके बाद उन पर पुलिस में की गई एफआईआर वापस लेने का दबाव डाला गया।

ओशिन ने कहा कि उन्होंने एफआईआर इसलिए वापस ली थी क्योंकि उन्हें उनके पति ने दस वर्ष तक तलाक नहीं देने की बात कही थी। उन्होंने कहा कि यह मामला अभी न्यायालय में लंबित है, फिर भी उनके पति उन्हें लगातार स्टॉक (पीछा) करके परेशान कर रहे हैं। ओशिन का आरोप है कि विशाल अक्सर वहां पहुंच जाते हैं जहां पर रहती हैं या ड्यूटी करती हैं। ओशिन ने कहा कि जब वह जोगिन्दर नगर और हमीरपुर में रहीं तब भी उन्हें परेशान किया गया। हिपा में ट्रेनिंग दौरान उन्हें तंग किया जिस कारण उन्होंने शिमला के ढली थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी।

SHARE