निक्का ने फतेहपुर पहुंचकर पठानिया से मांगा नूरपुर फतह करने का ‘आशीर्वाद’

फतेहपुर।। हिमाचल प्रदेश में जारी सियासी गहमागहमी के बीच एक गरमागरम खबर आई है फतेहपुर से। यहां पर नूरपुर से बीजेपी के प्रत्याशी रणबीर सिंह निक्का ने राकेश पठानिया के चुनाव कार्यालय पहुंचक नूरपुर फतह करने का आशीर्वाद मांगा। इस दौरान रणबीर और पठानिया, दोनों एक ही तस्वीर में भी नजर आए। लेकिन सवाल बरकरार है कि क्या निक्का को पठानिया के समर्थकों का आशीर्वाद मिलेगा?

दरअसल नूरपुर के विधायक राकेश पठानिया का टिकट बदलकर बीजेपी ने उन्हें फतेहपुर भेजा है। इसके पीछे रणबीर सिंह निक्का की मजबूती भी एक वजह रही है। पठानिया और निक्का के बीच 36 का आंकड़ा रहा है और दोनों के बीच जुबानी जंग भी चली थी।

विज्ञापन

अब स्थिति यह है कि नूरपुर में बीजेपी प्रत्याशी निक्का का सीधा मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी अजय महाजन से है। लेकिन राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि नूरपुर के प्रभावशाली बीजेपी कार्यकर्ता इस समय फतेहपुर में डटे हुए हैं ताकि राकेश पठानिया के लिए समर्थन जुटा सकें।

वहीं नूरपुर में बीजेपी के कुछ कार्यकर्ता, जिनमें बीजेपी समर्थित पंचायत प्रतिनिधि भी शामिल हैं, पार्टी छोड़कर कांग्रेस में भी गए हैं जिससे अजय महाजन को मजबूती मिली है। ऐसे में निक्का की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। अब दोनों के बीच हुई मुलाकात के बाद क्या रिश्ते सुधरेंगे? क्या निक्का को कुछ फायदा हो पाएगा? ये प्रश्न चर्चा में बने हुए हैं।

SHARE