हिमाचल में कोरोना वायरस संक्रमण के तीन नए मामले

शिमला।।  अब तक राहत की सांस ले रहे हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के तीन नए मामले सामने आए हैं। अभी तक जो जानकारी उपलब्ध है, उसके अनुसार ये तीनों मंडी से हैं और लॉकडाउन से पहले 20 मार्च को ऊना जिले के अंब में स्थित एक मस्जिद में रुके हुए थे। बताया जा रहा है कि ये दिल्ली के निज़ामुद्दीन में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शिरकत करने गए थे।

अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने बताया कि सैंपल पॉजिटिव होने के साथ ही मरीजों के यात्रा इतिहास और कांटेक्ट ट्रेसिंग शुरू कर दी गई है। बताया कि गुरुवार को प्रदेश के 27 लोगों के कोरोना वायरस की जांच को लेकर सैंपल लिए गए थे जिनमें से तीन के सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं। इन सभी के सैंपल ऊना में लिए गए थे।

रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब सभी को तुरंत टांडा मेडिकल कॉलेज में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जा रहा है। वहीं, तीन मामले सामने आने के साथ ही ऊना जिले में पूरी तरह कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। किसी को भी बाहर आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 27 में से एक का फिर से सैंपल लिया जा रहा है, बाकि 23 सैंपल सामान्य पाए गए हैं।

इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या चार हो गई है। वायरस से एक की मौत हुई है जबकि एक मरीज ठीक होकर घर लौट गया है। सरकार के अनुसार अब तक प्रदेश में कुल 3904 लोगों को निगरानी पर रखा गया जिनमें से 1511 लोगों ने 28 दिन की जरूरी निगरानी अवधि पूरी कर ली है और सभी स्वस्थ्य है।

SHARE