हिमाचल: विद्यार्थियों के कोरोना सैंपल लेने से इनकार कर रहे कई प्राइवेट स्कूल

शिमला।। हिमाचल प्रदेश के कई प्राइवेट स्कूल विद्यार्थियों के कोरोना सैंपल लेने में आनाकानी कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि स्कूल प्रबंधक इसको लेकर उपनिदेशक पर दबाव बना रहे हैं कि स्कूलों में टीमें न भेजें।

बता दें कि सरकार ने स्पष्ट किया है कि अगर स्कूलों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते हैं तो स्कूल बंद किए जा सकते हैं। ऐसे में स्कूल बंद न हो, इसलिए स्कूल प्रबंधन विद्यार्थियों के कोरोना सैंपल लेने में आनाकानी कर रहे हैं।

सरकार ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और शिक्षा विभाग को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। बता दें कि कोरोना के चलते सरकार ने स्कूल बंद किए थे। इस दौरान विद्यार्थियों की ऑनलाइन कक्षाएं लग रही थीं। अभिभावकों से विद्यार्थियों की ट्यूशन फीस ही ली जा रही थी। जबकि अन्य चार्जिज लेने को शिक्षा विभाग ने साफ इनकार किया है।

अब कुछ कक्षाओं के लिए स्कूल खोले गए हैं। लेकिन सरकार ने स्पष्ट किया है कि अगर मामले बढ़ते हैं तो स्कूलों को बंद किया जा सकता है। स्कूल खुलने के बाद प्रदेश के सरकारी और निजी स्कूलों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। सरकार की ओर से रैंडम सैंपलिंग की जा रही है। अब तक प्रदेश में करीब 550 विद्यार्थी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।

SHARE