कंगना रणौत बोलीं- जांच हो, कहां गए पिछले साल केंद्र से आए 1800 करोड़

शिमला।। मंडी की सांसद कंगना रणौत ने प्रदेश सरकार पर बीते साल आपदा के लिए केंद्र से आई राहत सामग्री के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए इसकी जांच की मांग की है। उन्होंने दावा किया कि केंद्र सरकार ने हिमाचल को 1800 करोड़ रुपये दिए थे।

कंगना ने आरोप लगाया कि केंद्र से मिली राशि से प्रभावित परिवारों को सात लाख रुपये की राहत राशि देने में भी प्रदेश की सुक्खू सरकार विफल रही।

हालांकि, कांग्रेस सरकार ने इन आरोपों को निराधार बताते हुए कंगना रणौत पर आपदा के समय ओछी राजनीति करने का आरोप लगाया है।

शिमला के रामपुर में समेज गांव का दौरा करने के बाद कंगना ने कहा कि लोगों को केंद्र सरकार से हर संभव मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी इसके लिए स्पेशल पैकेज की घोषणा करेंगे, जैसा पिछले साल 1800 करोड़ रुपये का पैकेज दिया था।

मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार (मीडिया) नरेश चौहान ने कंगना के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए सवाल किया है कि वह सांसद हैं, ऐसे में केंद्र से वे कागजात लेकर आएं, जिनमें इतनी राशि बीते साल की आपदा के लिए केंद्र ने दी हो।

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने भी कंगना के बयान को संवेदनहीन बताते हुए कहा कि यह समय राजनीतिक छींटाकशी का नहीं, बल्कि मिलकर काम करने का है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार प्रभावित इलाक़ों और परिवारों में राहत कार्यो पूरी शिद्दत से चला रही है और लोगों को किसी तरह की कमी नहीं रहेगी।