Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

मुरथल टोल बैरियर के गुंडों ने HRTC के ड्राइवर, कंडक्टर और यात्री को पीटा

सरकाघाट।। हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम द्वारा वेट लीजिंग पर ली गई वोल्वो बस के ड्राइवर, कंडक्टर और एक यात्री को परिवहन विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के कारण टोल टैक्स बेरियर मुरथल के गुंडों की पिटाई का सामना करना पड़ा।

हिमाचल पथ परिवहन निगम बिलासपुर डिपो की गत रात्रि दिल्ली से सरकाघाट आ रही वोल्वो बस HP 72 B 1315 के चालक परिचालक व एक यात्री को टोल प्लाजा के कर्मचारियों की मार का सामना करना पड़ा है।

जानकारी अनुसार जैसे ही इस मार्ग पर पड़ने वाले पहले टोल प्लाजा मुरथल से वाल्वो बस फ़ास्ट टैग से गुजरने लगी तो टोल प्लाजा कर्मियों ने फ़ास्ट टैग में पैसा न होने की बात कही जिसपर चालक व उनके बीच बहस हो गई।

टोल कर्मियों ने बस को साइड में खड़ा करने को कहा। जैसे ही चालक बस को साइड में करने लगा तभी टोल कर्मियों ने परिचालक का बैग छीन लिया। इसको लेकर करीब 30-40 मिनट तक दोनों और से तकरार होती रही। इस बीच परिचालक की पिटाई भी कर दी। बस चालक जब निगम प्रबंधक से मोबाइल पर बात करने लगा तो उसका मोबाइल छीन लिया गया।

इस घटना का वीडियो बनाने बाले एक यात्री को भी टोल कर्मियों ने बुरी तरह से पीट दिया। हिमाचल पथ परिवहन निगम के प्रबंधन द्वारा फ़ास्ट टैग में पैसा जमा न करने की खामी का खामियाजा तीन लोगों को भुगतना पड़ा और बड़ी मुश्किल से नकद भुगतान करने के बाद आगे बढ़े।

अगले टोल प्लाजा पर जैसे बस खड़ी की तो डिस्प्ले पर ब्लैक लिस्ट लिखा आया तब कैश से भुगतान किया गया। उधर इसे लेकर परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर से लगातार उनके दोनो मोबाइल नंबरों पर संपर्क किया गया परंतु उन्होंने फोन काट दिया और बाद में बात करने का मेसेज भेज दिया।

इस बारे जब परिवहन निगम बिलासपुर के क्षेत्रीय प्रबंधक पवन शर्मा ने कहा कि रात को मुरथल से बस के ड्राइवर अजैब सिंह का फोन आया था। उन्होंने कहा, “मैं उससे फोन पर बात कर ही रहा था कि इसी दौरान लड़ाई-झगड़े की आवाज आने लगी और फोन बंद हो गया।”

उन्होंने कहा, “मैं लगातार ड्राइवर कंडक्टर को फोन करता रहा परंतु किसी ने भी फोन नहीं उठाया। फास्टैग में 1 हफ्ते के लिए ₹1 लाख डालते हैं, शुक्रवार को भी ₹1 लाख बैंक में डाला था परंतु ट्रांजैक्शन नहीं हो पाई थी।”

आरएम सरकाघाट नरेंद्र शर्मा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मामला उनके ध्यान मे लाया गया है, निगम कर्मचारियों की सुरक्षा व्यवस्था को हर हालत में सुनिश्चित किया जाएगा।

उनका कहना था कि फास्टैग में पैसे नहीं डालने वाले कर्मचारी पर अनुशाश्नात्मक कार्यवाही की जाएगी। उधर प्रदेश बस अड्डा प्राधिकरण बोर्ड के सदस्य चंद्र मोहन शर्मा ने कहा कि इस मामले को बीओडी के बैठक में जोर-शोर से उठाया जाएगा तथा वह खुद परिवहन मंत्री से मिलकर बात करेंगे ताकि दोबारा ऐसी घटना ना हो पाए।

दिल्ली के पास हिमाचल की ज़मीन क्यों बेच रही जयराम सरकार?

Exit mobile version