Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

हिमाचल: मंत्रियों, विधायकों का वेतन कटा, विधायक निधि भी बंद

शिमला।। हिमाचल प्रदेश कैबिनेट ने मंत्रियों, विधायकों, विभिन्न बोर्डों-कॉर्पोरेशनों के चेयरमैन और वाइस चेयरमैन का वेतन घटाने का फैसला किया।

एक साल तक इन सभी के वेतन में 30 फीसदी की कटौती की गई है। साथ ही 2 साल तक विधायकों को फंड नहीं मिलेगा। यह रकम राज्य सरकार के कोरोना वायरस से निपटने के लिए बनाए फंड में जाएगी।

इससे पहले मोदी सरकार ने बुधवार को कैबिनेट बैठक में प्रधानमंत्री के अलावा केंद्रीय मंत्री समेत सभी सांसदों के वेतन में 30 फीसदी कटौती करने का फैसला लिया था। यह कदम एक अप्रैल से प्रभावी हो गया था और अगले साल मार्च तक जारी रहेगा।

दो साल तक सांसद निधि भी रोकी गई है। राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और राज्यपालों ने भी स्वेच्छा से साल भर तक तीस फीसद कम वेतन लेने का एलान किया है।

इन हिमाचल के लिए अपनी मर्ज़ी से कुछ भी डोनेट कीजिए

आप जानते हैं कि ‘इन हिमाचल’ किसी भी सरकार, संगठन, कंपनी, पार्टी या व्यक्ति से सीधे विज्ञापन नहीं लेता। इससे हमें अपने कॉन्टेंट को स्वतंत्र और निष्पक्ष बनाए रखने में मदद मिलती है। अगर आपको इन हिमाचल का काम पसंद है तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके अपनी मर्ज़ी से कुछ भी रक़म हमें डोनेट करें ताकि इसी तरह से आगे भी हम इस स्वतंत्र पोर्टल को चलाए रखें और अच्छा कॉन्टेंट आप तक पहुँचाते रहें।

डोनेट करने के लिए यहाँ पर टैप या क्लिक करें

‘इन हिमाचल’ पिछले 6 सालों से हिमाचल प्रदेश में न्यू मीडिया के माध्यम से स्वतंत्र पत्रकारिता कर रहा है।  आपका छोटा सा सहयोग भी हमारी टीम के लिए बड़ा प्रोत्साहन होगा।

Exit mobile version