जीएस बाली नहीं रहे, 67 वर्ष की आयु में निधन

कांगड़ा।। हिमाचल प्रदेश के पूर्व परिवहन मंत्री और नगरोटा बगवां के पूर्व विधायक जीएस बाली का शुक्रवार को निधन हो गया। देर रात दिल्ली स्थित एम्स में जीएस बाली ने अंतिम सांस ली। वह 67 वर्ष के थे। पिछले कुछ समय से जीएस बाली अस्वस्थ चल रहे थे। शुक्रवार देर शाम उनका स्वास्थ्य काफी ज्यादा खराब हो गया और उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

जीएस बाली के निधन से हुए आघात से परिवार सदमे में हैं। वहीं, नगरोटा बगवां, कांगड़ा समेत समूचे हिमाचल प्रदेश में शोक की लहर है।

आज जीएस बाली की पार्थिव देह कांगड़ा लाई जाएगी। मिली जानकारी के मुताबिक एयर एम्बुलेंस के जरिये पार्थिव देह लाने की तैयारी की जा रही है। जीएस बाली के निधन की औपचारिक सूचना उनके बेटे आरएस बाली ने दी है। फेसबुक पेज पर आरएस बाली ने यह दुखद सूचना देते हुए तमाम समर्थकों से धैर्य बनाए रखने और अपने पिता के आदर्शों को संजोये रखने की अपील की है।

27 जुलाई 1954 को जन्में जीएस बाली नगरोटा बगवां से चार बार विधायक और दो बार मंत्री रहे। बाली 1990 से 1997 तक कांग्रेस के विचार मंच के संयोजक, सेवादल के अध्यक्ष, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संयुक्त सचिव जैसे पदों पर रहे। वर्ष 1998 में वह पहली बार नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए। इसके बाद लगातार 2003, 2007 और 2012 में यहां से जीत दर्ज कर विधानसभा पहुंचे। 2003 और 2007 में वह मंत्री रहे।

टीम इन हिमाचल की ओर से श्रद्धांजलि।

SHARE