हमीरपुर में कम पोस्टल बैलट पहुंचने से निर्वाचन अधिकारी चिंतित

हमीरपुर।। हमीरपुर जिला में पोस्टल बैलेट को लेकर निर्वाचन आयोग चिंतित नजर आ रहा है क्योंकि अभी तक पांचों विधानसभा क्षेत्रों से केवल मात्र तीस प्रतिशत ही पोस्टल बैलेट वापिस पहुंच पाए है। आठ दिसंबर से पहले पोस्टल बैलेट के सौ प्रतिशत के लक्ष्य को पूरा करने के लिए निर्वाचन विभाग ने भी कमर कसते हुए अधिकारियों व कर्मचारियों से जल्द से जल्द पोस्टल बैलेट भिजवाने की अपील की है।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी देवश्वेता बनिक ने बताया कि विधानसभा चुनावो के परिणाम घोषित होने में थोड़ा ही समय बचा है लेकिन पोस्टल बलैट पेपर अभी तक नहीं पहुंचे है। बनिक ने बताया की बैलेट पेपर डाक के माध्यम से आने है जिसके लिए डाक विभाग से संपर्क बनाया हुआ है ताकि 8 दिसंबर से पहले पहले सभी बैलेट पेपर पहुंच जाएं।

विज्ञापन

देवश्वेता बनिक ने बताया कि पोस्टल बैलेट की प्रक्रिया पूरी की जा सके इसके लिए डाक विभाग से पूरी तरह से संपर्क किया जा रहा है ताकि जो भी पोस्टल बैलेट आए उन्हें तुंरंत पहुंचाया जाए। उन्हेांने कर्मचारियों से भी आवाहन किया है कि अपना मत का प्रयोग करके जल्द से जल्द मत को भिजवाए ताकि मतगणना वाले दिन मतगणना की जा सके।

बनिक ने बताया कि हमीरपुर जिला के पांचों विधानसभा क्षेत्रों को मिलाकर विभिन्न कैटागिरी में 13704 पोस्टल बैलेट में 13572 को पोस्टल बैलेट जारी किए गए हैं, जिनके तय समय के अनुसार वापिस आने की पूरी उम्मीद है।

SHARE