हिमाचल: 102 और 108 एम्बुलेंस कर्मियों को बर्खास्तगी के नोटिस जारी

शिमला।। हिमाचल प्रदेश में चलने वाली आपातकालीन एम्बुलेंस सेवा 108 और 102 के कर्मचारियों को कंपनी ने बर्खास्तगी के नोटिस थमा दिए हैं। ऐसे में कंपनी के करीब 1000 कर्मचारियों को अपने भविष्य की चिंता सताने लगी है।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में 102 और 108 एम्बुलेंस सेवा का ज़िम्मा संभाल रही जीवीके कंपनी से सरकार का करार खत्म हो गया है। अब नई कंपनी से टेंडर होगा। नियमों के अनुसार कंपनी को कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त करने से 1 महीना पहले नोटिस देना होता है। इसी के तहत कंपनी ने नोटिस जारी किए हैं।

एंबुलेंस कर्मियों का कहना है कि किसी भी कंपनी को सेवाएं देने का टेंडर दिया जाए, लेकिन पहले से तैनात सभी कर्मियों को यथावत नौकरी में रखा जाए। बता दें कि अभी तक प्रदेश में 108 और 102 एंबुलेंस चलाने का ठेका सरकार ने जीवीके कंपनी को दिया था, जो 16 नवंबर को समाप्त हो जाएगा। इस समय कंपनी में एंबुलेंस के पायलट, कैप्टन, ईएमटी सहित कॉल सेंटरों में करीब 1000 कर्मी तैनात हैं।

इस बारे एनएचएम के एमडी हेमराज बैरवा ने बताया कि शीघ्र ही नई कंपनी के साथ करार किया जा रहा है। 108 और 102 एंबुलेंस मेें काम करने वाले योग्य कर्मचारी हैं। नई कंपनी इन्हीं कर्मचारियों की तैनाती करेगी।

SHARE