CM बोल रहे- जहां हैं, वहीं रहें | MP बोले- हम लाने को प्रयत्नशील

FILE PHOTO

शिमला।। कोरोना संकट के कारण लगाए गए लॉकडाउन से ऐसे हालात पैदा हो गए हैं कि जो जहां पर है, वहीं फँस गया है। प्रधानमंत्री ने लोगों से अपील की थी अभी वे जहां हैं, कुछ समय तक वहीं रहें। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर तक कह चुके हैं कि इन हालात में बाहर फँसा हुआ महसूस कर रहे हिमाचल प्रदेश के लोगों को वापस लाना फ़िलहाल संभव नहीं है।

उन्होंने कहा है कि लॉकडाउन हटने और स्थिति ठीक होने के बाद इस बारे में विचार किया जाएगा। मगर लॉकडाउन के दौरान दिल्ली से अपने होमटाउन पहुँचे मंडी लोकसभा सीट से सांसद रामस्वरूप शर्मा ने कहा है कि वह बाहर फँसे हिमाचल के लोगों को वापस लाने के लिए प्रयत्नशील हैं। उन्होंने यह नहीं बताया कि वह किस तरह के प्रयत्न कर रहे हैं।

हालांकि, उनके इस दावे पर सवाल खड़े हो रहे हैं क्योंकि कोरोना के इस दौर में किसी को भी इधर से उधर, यहाँ तक कि एक ज़िले से दूसरे ज़िले में जाने की इजाज़त नहीं है। जब सीएम ख़ुद कह चुके हैं कि लोगों को लाना अभी संभव नहीं है तो फिर इस दौर में बाहर फँसे हिमाचलियों को लाने के लिए सांसद की ओर से कैसे प्रयत्न किए जा रहे हैं, इसे लेकर चर्चा होने लगी है।

“बहुत से लोग बाहर फँसे हैं. हम प्रयत्नशील हैं कि उनको जैसे संभव हो सके, लेकर आएं। उस दुख पीड़ा से हम भलीभाँति परिचित हैं।”

– रामस्वरूप शर्मा

रामस्वरूप शर्मा का विरोधाभासी दावा
इस तरह से मंडी के सांसद ने हिमाचल प्रदेश के सीएम से उलट दावा किया है। बता दें कि गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ने प्रदेशवासियों के नाम जारी संबोधन में फिर अपील की थी कि जो लोग जहां हैं, वहीं रहें। यानी सरकार फ़िलहाल इस बारे में कोई योजना नहीं बना रही। मगर मंडी के सांसद का कहना है कि वह बाहर फँसे लोगों को लाने की कोशिश कर रहे हैं और जिनके अपने बाहर फँसे हैं, वह उनके दर्द को समझते हैं। वीडियो देखें-

दरअसल रामस्वरूप शर्मा की आलोचना इस बात को लेकर हो रही है कि कैसे वह लॉकडाउन  के दौरान दिल्ली से अपने होमटाउन पहुँच गए। अगर उन्होंने परमिट ली भी थी तो क्यों उन्हें बाक़ी लोगों की तरह हिमाचल की सीमा पर क्वॉरन्टीन न करके जोगिंदर नगर आकर सेल्फ़ क्वॉरन्टीन होने दिया गया। इस संबंध में आलोचना होने के बाद सफ़ाई देते हुए रामस्वरूप शर्मा ने कहा है कि वह नियमों का पालन करके लौटे हैं और इससे प्रदेश की जनता के बीच अच्छा संदेश गया है।

इसी दौरान उन्होंने कहा, “बहुत से लोग बाहर फँसे हैं. हम प्रयत्नशील हैं कि उनको जैसे संभव हो सके, लेकर आएं। उस दुख पीड़ा से हम भलीभाँति परिचित हैं।”

सांसद ने अपने ऊपर लग रहे आरोपों पर सफ़ाई देते हुए एक वीडियो भी जारी किया है। पूरी वीडियो देखें-

रामस्वरूप बोले- मुझे टारगेट करने वाले जमातियों से भी ज़्यादा घातक

SHARE