रामपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पकड़ी शराब से भरी गाड़ी, BJP पर लगाया शराब बांटने का आरोप

शिमला।। हिमाचल प्रदेश में हो रहे उपचुनाव के प्रचार के लिए अब आखिरी दो ही बचे हैं। हर प्रत्याशी पुरजोर तरीके से चुनाव प्रचार में डटा हुआ है। इसी बीच सोमवार देर रात रामपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शराब की पेटियों से भरी गाड़ी को पकड़ा है। कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से यह शराब लोगों को बांटने के लिए थी। इस संबंध में शिमला पुलिस ने मामला दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार, देर रात शिमला जिला के रामपुर के नोगली इलाके में रात तीन बजे यह शराब से भरी पिकअप पकड़ी है। गाड़ी से शराब की 48 पेटियां बरामद हुई है। पुलिस ने बताया कि चेत राम, गांव राहनो, रामपुर से यह शराब की पेटियां मिली हैं। पुलिस ने आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

कांग्रेस का आरोप है कि यह शराब भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा बांटने के लिए ले जाई जा रही थी। मंडी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह के बेटे और विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि रामपुर पुलिस द्वारा कल रात 3 बजे दो पिकअप को गाँव वालों की सूचना से पकड़ा गया, जिसमें “भाजपा के रामपुर के महामंत्री कपिल झकटु” उप प्रधान द्वारा 40 पेटी अंग्रेज़ी और देसी शराब ले जाई जा रही थी। पुलिस द्वारा केस रेजिस्टर करवा दिया गया हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह की ओछी राजनीति समाज में लोगों को शोभा नहीं देती, हमें इस तरीक़े की राजनीति से परहेज़ रखना चाहिए। एसपी शिमला को हमने अगले 3 दिन पूरे क्षेत्र में नाके लगाने को कहा है।

वहीं, मंडी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह ने कहा कि भाजपा के छल – कपट की अब कोई सीमा नहीं रही है। चुनाव के लिए एक नारी को मजबूर, बेसहारा बताना और उसपर कीचड़ उछालना काफी नहीं था। अब वोट के बदले शराब बांटने का घिनौना षड्यंत्र रच जा रहा है। मंडी में करोड़ों रुपयों की शराब वाले दो पिकअप ट्रक पकड़े जा चुके हैं।

उन्होंने कहा कि जब वोट अपनी उपलब्धियों पर नहीं मांग सके, जब मुझ पर ऊंगली उठाने से जनता का दिल नहीं जीत पाए, तो यह लोकतंत्र के ढांचे को ही खंडित करने निकल पड़े हैं। मंडी की जनता से और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से मेरा अनुरोध है, इस शर्मनाक हरकत को रोकने में हमारा सहयोग दें। यदि आपको ऐसे शराब के पिकअप ट्रक कहीं दिखें, तो तुरंत फोटो खींचे और पुलिस को सूचना दें।

SHARE