इस जिले में बढ़ने लगे बच्चों में कोरोना संक्रमण के मामले

शिमला।। प्रदेश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामलों का ग्राफ बढ़ने लगा है। इस बार छोटे बच्चों के संक्रमित होने के मामले भी अधिक आ रहे हैं। शिमला जिला में हर दिन बच्चों के संक्रमित होने के मामले सामने आ रहे हैं। ऊपरी शिमला में अब तक काफी बच्चे कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। वहीं, जिले के कोटखाई में एक हफ्ते में सात बच्चे कोरोना से संक्रमित हुए हैं।

कोविड सैंपल इंचार्ज कोटखाई डॉ. अमन चंदेल ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना संक्रमित बच्चों की उम्र डेढ़ से बारह साल के बीच है। उन्होंने कहा कि बच्चों के अलावा अन्य लोग भी संक्रमित हुए हैं। सभी को सावधानी रखने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा पिछले कुछ दिनों में ऊपरी शिमला और रोहड़ू में भी कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ें हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों में रोजाना एक बच्चा पॉजिटिव आ रहा है।

इस बारे डॉक्टरों का कहना है कि बच्चों की इम्युनिटी कम होती है, जोकि बच्चों के कोरोना पॉजिटिव होने का एक मुख्य कारण है। डॉक्टरों का यह भी मानना है कि पहले बच्चों के पैरंट्स को यह बीमारी हुई होगी, लेकिन उनकी इम्युनिटी मजबूत होने के कारण बीमारी का पता नहीं लगा होगा। ऐसे में इम्युनिटी कमजोर होने की वजह से छोटे बच्चे इसकी चपेट में आ रहे हैं।