Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

अटल टनल: मिल गई सोनिया गांधी के नाम वाली ‘लापता’ शिलान्यास पट्टिका

कांग्रेस इस पट्टिका को फिर से टनल में लगाने की मांग कर रही है

कुल्लू।। हिमाचल प्रदेश पुलिस को वह पट्टिका मिल गई है, जो साल 2010 में यूपीए सरकार के दौरान रोहतांग टनल के शिलान्यास के दौरान लगाई गई थी। 28 जून, 2010 को राष्ट्रीय सलाहकार परिषद की अध्यक्ष रहीं सोनिया गांधी ने टनल के साउथ पोर्टल पर धुंधी के पास एक कार्यक्रम में इसका शिलान्यास किया था।

कुल्लू के एसपी गौरव सिंह ने बताया कि लाहौल स्पीति के केलॉंग पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज हुई थी कि अटल टनल के शिलान्यास की पट्टिका गायब है। यह शिकायत कांग्रेस की जिला कमेटी के प्रधान की ओर से करवाई गई थी। इसमें शिकायत दी गई थी कि कुछ तत्वों ने पट्टिका को हटा दिया है।

जब यह मामला कुल्लू पलिस के पास पहुंचा तो जांच में पुलिस ने पाया कि यह पट्टिका मनाली में उस कंपनी की मकैनिकल वर्कशॉप में है, जिसने इस सुरंग का निर्माण किया है। यह पट्टिका तो मिल गई है, लेकिन अब सवाल उठ सकते है कि आखिर क्यों इस पट्टिका को सुरंग के पास लगाया गया।

जब से इस सुरंग का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है, इसका श्रेय लेने के लिए होड़ मच गई है। बीजेपी जहां इसे अपने शासनकाल की उपलब्धि बता रही है वहीं कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी उसके कामों का श्रेय ले रही है।

एक ओर जहां कांग्रेस फिर से इस पट्टिका को लगाने की मांग कर रही है, वहीं अंग्रेजी अखबार ट्रिब्यून के मुताबिक, बीआरओ का कहना है कि ऊपर से आदेश देने के बाद ही इसे लगाने को लेकर कोई फैसला किया जाएगा।

अटल जी ने मोदी नहीं, अपने इस दोस्त के सुझाव पर देखा था टनल का सपना

Exit mobile version